Move to Jagran APP

IPL 2019: हेलीकॉप्टर शॉट और कमाल का ऑलराउंड प्रदर्शन, दिल जीत लिया इस ऑलराउंडर ने

चेन्नई के खिलाफ हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन के बाद ये तो साबित हो गया है कि वो टीम इंडिया के बेस्ट ऑलराउंडर हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 05:40 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 12:01 AM (IST)
IPL 2019: हेलीकॉप्टर शॉट और कमाल का ऑलराउंड प्रदर्शन, दिल जीत लिया इस ऑलराउंडर ने
IPL 2019: हेलीकॉप्टर शॉट और कमाल का ऑलराउंड प्रदर्शन, दिल जीत लिया इस ऑलराउंडर ने

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 इंग्लैंड (England) में होने वाले विश्व कप के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का भारतीय टीम में ऑलराउंडर के तौर पर चुना जाना लगभग तय है। विश्व कप से पहले भारत में खेले जा रहे आइपीएल के इस सीजन में अब तक पांड्या काफी प्रभावित करने वाला प्रदर्शन कर रहे हैं। पांड्या का ये प्रदर्शन भारत के लिए अच्छा संकेत हैं क्योंकि इंग्लैंड में इस खिलाड़ी की टीम इंडिया को काफी जरूरत पड़ने वाली है। पांड्या के आने से टीम इंडिया पूरी तरह से संतुलित दिखती है। हाल ही में इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड में भी खुद को साबित किया था और आइपीएल में वो लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं। चेन्नई के खिलाफ आइपीएल के 15वें मैच में उनके ऑलराउंड प्रदर्शन ने क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। 

loksabha election banner

हार्दिक का तूफानी ऑलराउंड प्रदर्शन

लगता है कॉफी विवाद से हार्दिक पांड्या को काफी कुछ सीखने को मिला है और उसके बाद से उनकी लगातार यही कोशिश रही है कि उन्हें जो भी मौका मिल रहा है उसमें वो खुद को साबित करें। काफी हद तक वो इसमें सफल भी दिख रहे हैं। चेन्नई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ पांड्या ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से ना सिर्फ अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई बल्कि ये भी साबित कर दिया कि वो इस वक्त टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छे ऑलराउंडर हैं। 

चेन्नई (CSK) के खिलाफ पहली पारी में हार्दिक ने छोटी लेकिन तूफानी पारी खेली और 8 गेंदों पर नाबाद 25 रन ठोक दिए। उनकी इस पारी में एक चौका और तीन शानदार छक्के शामिल थे। अपनी इस पारी का आखिरी छक्का उन्होंने धौनी की तरफ खेला यानी वो एक शानदार हेलीकॉप्टर शॉट था जिसकी प्रैक्टिस वो काफी पहले से कर रहे थे। वहीं गेंदबाजी में भी हार्दिक ने झंडे गाड़ दिए। उन्होंने चार ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने धौनी, रविंद्र जडेजा और दीपक चाहर को आउट किया। हार्दिक की इस ऑलराउंड प्रदर्शन ने सबका दिल जीता साथ ही उनकी टीम को जीत भी मिली। वो इस मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए। 

हार्दिक का ऐसा प्रर्दशन टीम इंडिया के काफी अच्छा साबित होने वाला है खासतौर पर इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए। हार्दिक मध्यक्रम में आक्रामक बल्लेबाजी तो करते ही हैं साथ ही वो तेज गेंदबाज के तौर पर टीम के लिए एक शानदार विकल्प हैं जो विकेट लेने की क्षमता रखता है। हालांकि टीम में एक अन्य ऑलराउंडर विजय शंकर से उनकी जोरदार फाइटिंग होगी जो विश्व कप टीम के लिए दावेदार हैं, लेकिन हार्दिक गेंदबाजी के मामले में शंकर पर हावी दिखते हैं। शंकर की बल्लेबाजी अच्छी है लेकिन गेंदबाजी में वो कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए हैं खास तौर पर उनका शारीरिक हावभाव विरोधी टीम पर ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाता जो क्रिकेट के लिए काफी जरूरी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.