Move to Jagran APP

IPL 2019 DC VS SRH: दिल्ली के लिए वार्नर व बेयरस्टो होंगे बड़ी चुनौती, ये हो सकती है संभावित टीम

दिल्ली को अपने ही घर में हैदराबाद के कड़ी चुनौती मिलेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 09:26 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 06:15 PM (IST)
IPL 2019 DC VS SRH: दिल्ली के लिए वार्नर व बेयरस्टो होंगे बड़ी चुनौती, ये हो सकती है संभावित टीम
IPL 2019 DC VS SRH: दिल्ली के लिए वार्नर व बेयरस्टो होंगे बड़ी चुनौती, ये हो सकती है संभावित टीम

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। खिलाड़ी बदले, कोच बदले और नाम भी बदला लेकिन नहीं बदली तो दिल्ली कैपिटल्स की किस्मत। जब से आइपीएल शुरू हुआ है तब से दिल्ली कैपिटल्स ने सैकड़ों प्रयोग किये, कई कप्तान बदले लेकिन उसको कोई खास फायदा नहीं मिला। इस बार रिकी पोंटिंग को कोच और सौरव गांगुली को सलाहकार रखने के बाद लग रहा था कि टीम अच्छा करेगी लेकिन दो मैचों में जीत के बाद उसकी हवा फिर खराब हो गई। खासतौर पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में मिली हार ने श्रेयस अय्यर की टीम के मनोबल को ही तोड़ दिया है। अब उसे गुरुवार को अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना होगा।

loksabha election banner

निचला क्रम परेशानी का सबब : दिल्ली के पास अच्छी टीम है लेकिन उसके खिलाडि़यों खासकर रिषभ पंत में सब्र की कमी है। शानदार फॉर्म में चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को निचले क्रम के अनियमित प्रदर्शन की समस्या से पार पाना होगा। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ निचले क्रम के बल्लेबाज टिक नहीं सके। इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ भी यही हाल हुआ था। दूसरी ओर लगातार दो जीत दर्ज करके सनराइजर्स के हौसले बुलंद हैं। दिल्ली ने तीन बार की पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर शानदार शुरुआत की थी लेकिन उसके बाद से निचला क्रम उसकी परेशानी का सबब बना हुआ है। दिल्ली चार में से दो मुकाबले ही जीत पाई है। केकेआर के खिलाफ आखिरी ओवर में टीम छह रन नहीं बना सकी और मैच सुपर ओवर तक खिंचा। सुपर ओवर में कैगिसो रबादा के शानदार यार्कर के चलते टीम जीत सकी। पंजाब के खिलाफ दिल्ली ने पिछले मैच में आखिरी सात विकेट आठ रन के भीतर गंवा दिए और 14 रन से हार गई। दिल्ली के पास रबादा के अलावा ट्रेंट बोल्ट और इशांत शर्मा जैसे गेंदबाज है। नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

सनराइजर्स है मजबूत : एक साल के प्रतिबंध के बाद वापस लौटे डेविड वार्नर शानदार फॉर्म में हैं। टीम के पास जॉनी बेयरस्टो भी हैं। वार्नर और बेयरस्टो ने इस सत्र के तीनों मैचों में शतकीय साझेदारियां की हैं। केकेआर के खिलाफ 118 रन की साझेदारी के बाद उन्होंने रॉयल्स के खिलाफ 110 और आरसीबी के खिलाफ 185 रन जोड़े। आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में वार्नर और बेयरस्टो दोनों ने शतक जमाए। वार्नर ने रायल्स के खिलाफ 37 गेंद में 69 रन बनाए जबकि आरसीबी के खिलाफ 55 गेंद में नाबाद 100 रन की पारी खेली। केकेआर के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 85 रन बनाए थे। केकेआर से पहला मैच छह विकेट से हारने के बाद सनराइजर्स ने जीत की राह पर वापसी की और अब वे इसकी हैट्रिक लगाना चाहेंगे। अफगान स्पिनर मुहम्मद नबी और रशीद खान ने भी जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई जबकि तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने चार विकेट लिए लेकिन अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्र्वर कुमार का डेथ ओवरों में औसत प्रदर्शन चिंता का सबब है।

SRH की संभावित टीम

डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन (कप्तान), विजय शंकर, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, शर्दुल ठाकुर, शाहबाज नदीम। 

DC की संभावित टीम

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत, कॉलिन इनग्राम, हनुमा विहारी, हर्षल पटेल, क्रिस मौरिस, अमित मिश्रा, संदीप लमिचाने, कगीसो रबादा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.