Move to Jagran APP

IPL 2019: पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ये सबसे आगे पर ईशांत शर्मा भी पीछे नहीं

IPL 2019 आइपीएल के इस सीजन में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ईशांत शर्मा दूसरे नंबर पर हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 08:48 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 08:48 PM (IST)
IPL 2019: पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ये सबसे आगे पर ईशांत शर्मा भी पीछे नहीं
IPL 2019: पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ये सबसे आगे पर ईशांत शर्मा भी पीछे नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 आइपीएल के किसी भी मैच में पावरप्ले के दौरान किया गया प्रदर्शन किसी भी टीम की सफलता के लिए काफी अहम होता है। पावरप्ले में बल्लेबाजों के लिए काफी मौके होते हैं क्योंकि उस वक्त सर्कल से बाहर सिर्फ दो खिलाड़ी होते हैं और उनके लिए रन बनाना आसान होता है। इस दौरान गेंदबाजों के लिए विकेट निकालना काफी मुश्किल होता है। पावरप्ले में अगर कोई गेंदबाज अपनी टीम के लिए विकेट निकालता है तो उस टीम के लिए विरोधी टीम पर दवाब बनाना और आसान हो जाता है। इस आइपीएल सीजन में पावरप्ले में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट ज्यादा लंबी नहीं है। 

loksabha election banner

इन गेंदबाजों ने पावरप्ले में लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

दिल्ली के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपनी टीम के लिए पावरप्ले में काफी अच्छी गेंदबाजी की है। हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में ईशांत शर्मा ने पावरप्ले में रिद्धिमान साहा को आउट कर अपनी विकेट की संख्या आठ कर दी। यानी उन्होंने दिल्ली के लिए पावरप्ले में कुल आठ विकेट चटकाए। हालांकि इस मामले में ईशांत शर्मा से आगे चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चहर हैं। दीपक चहर ने चेन्नई के लिए गेंदबाजी करते हुए पावरप्ले में अब तक कुल 13 विकेट लिए हैं और पहले स्थान पर मौजूद हैं। वहीं दूसरे स्थान पर ईशांत शर्मा के साथ हरभजन सिंह संयुक्त रूप से हैं। भज्जी भी चेन्नई का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस मामले में तीसरे नंबर पर सात विकेट लेकर खलील अहमद हैं। 

Most wickets in PP this IPL:

-13 D Chahar

-8 Harbhajan/ Ishant

-7 Khaleel

ईशांत का आइपीएल में दूसरा बेस्ट प्रदर्शन- 

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपने आइपीएल करियर का दूसरा सबसे बेस्ट प्रदर्शन इस सीजन में अब तक किया है। अगर दिल्ली की टीम आगे जाती है तो वो अपना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इस सीजन में ईशांत अब तक 12 मैचों में 12 विकेट ले चुके हैं। ईशांत शर्मा ने आइपीएल में बेस्ट प्रदर्शन वर्ष 2013 में किया था और कुल 15 विकेट लिए थे। 

Most wickets in an IPL season for Ishant:

-15 in 2013

-12 in 2019 *

-11 in 2009/2011

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.