Move to Jagran APP

IPL 2019 CSK VS RR: फॉर्म में चल रही चेन्नई के खिलाफ राजस्थान की निगाहें उलटफेर करने पर

IPL 2019 CSK VS RRप्ले ऑफ की उम्मीदों को कायम रखने के लिए रॉयल्स के लिए इस मैच को जीतना जरूरी।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 07:57 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 04:59 PM (IST)
IPL 2019 CSK VS RR:  फॉर्म में चल रही चेन्नई के खिलाफ राजस्थान की निगाहें उलटफेर करने पर
IPL 2019 CSK VS RR: फॉर्म में चल रही चेन्नई के खिलाफ राजस्थान की निगाहें उलटफेर करने पर

जयपुर, प्रेट्र । परेशानियों से जूझ रही राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए बेताब है और ऐसा करने के लिए उसकी कोशिश गुरुवार को यहां होने वाले आइपीएल के मैच में बेहतरीन फॉर्म में चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स को हराने की होगी।

loksabha election banner

चेन्नई की टीम ने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स पर सात विकेट से शानदार जीत हासिल की और आत्मविश्वास से लबरेज है। महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई वाली सुपरकिंग्स के पास किसी भी मैदान पर और हर तरह की परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए संतुलित टीम मौजूद है। राजस्थान लय हासिल करने में अब तक जूझ रही है। पिछले मैच में हारने के बाद वे मुश्किल स्थिति में हैं और प्ले ऑफ की उम्मीद जीवंत रखने के लिए उन्हें अपने बचे हुए सभी मैचों में फतह हासिल करनी होगी। टीम अपने पिछले मैचों में मिले मौकों को हासिल करने में विफल रही है और पिछले मैच में उन्हें घरेलू मैदान में कोलकाता ने धो दिया था। इस आइपीएल में पहला शतक जड़ने वाले संजू सैमसन अभी तक चोट से उबर नहीं सके हैं और सत्र की चमकदार शुरुआत के बाद जोस बटलर भी पिछली दो पारियों में विफल रहे हैं।

राजस्थान के लिए सकारात्मक चीज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का फॉर्म में लौटना है, जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ 38 रन बनाने के बाद नाइटराइडर्स के खिलाफ नाबाद 73 रन की पारी खेली जिससे टीम 139 रन का स्कोर बना सकी। कप्तान अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी और बेन स्टोक्स बल्ले से अच्छा खेल नहीं दिखा सके हैं।

इसके अलावा मुश्किल स्थिति से उबरने के लिए उनके पास इतनी गहराई और बेंच स्ट्रेंथ नहीं है। उसकी गेंदबाजी में भी इतना पैनापन नहीं है और फॉर्म में चल रही सुपरकिंग्स के खिलाफ स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी जैसे खिलाडि़यों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। हालांकि, रहाणे को लगता है कि टीम को अभी इतना चिंतित होने की जरूरत नहीं है। इसके विपरीत सुपरकिंग्स की टीम में शीर्ष में शेन वॉटसन और फाफ डुप्लेसिस की मौजूदगी से बल्लेबाजी मजबूत दिखती है जबकि मध्यक्रम में सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केदार जाधव और धौनी शामिल हैं। चेन्नई की गेंदबाजी में तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का अच्छा मिश्रण है जो सवाई मान सिंह की विकेट पर कहर बरपाने का प्रयास करेंगे जो अब तक काफी धीमी रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.