चेन्नई, जेएनएन। आइपीएल 2019 के 44वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को उसी के घर में 46 रन से मात दी। धौनी की गैरमौजूदगी में सुरेश रैना ने CSK की कप्तानी की। मुंबई ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 155 रन बनाए। मुंबई के लिए चेन्‍नई के खिलाफ 156 रन के लक्ष्‍य का बचाव करना एक बड़ी चुनौती थी। लेकिन MI की जबरदस्त गेंदबाजी ने इसे मुमकिन बना दिया। खासकर लसिथ मलिंगा की चेन्‍नई पर 46 रन की जीत में अहम भूमिका रही। 

मलिंगा के नाम एक और रिकॉर्ड

श्रीलंका के 35 वर्षीय महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने एक बार फिर साबित दिया कि वे क्यों खास हैं। मलिंगा ने 4 ओवर में 37 रन देकर चार अहम विकेट हासिल किए। उन्होंने शेन वॉटसन (8 रन) को सस्ते में पवेलियन लौटाया और उसके बाद ड्वेन ब्रावो, मिचेल सैंटनर और हरभजन सिंह के विकेट भी लिए। इसी के साथ उनके नाम आइपीएल में एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया। मलिंगा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कुल 30 विकेट लिए हैं जो कि किसी एक टीम के खिलाफ किसी गेंदबाज़ का रिकॉर्ड है। आरसीबी के तेज गेंदबाज़ उमेश यादव एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अभी तक किंग्‍स इलेवन पंजाब के 29 खिलाड़ि‍यों को आउट किया है। वहीं चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के ड्वेन ब्रावो मुंबई इंडियंस के 28 खिलाड़ियों को आउट कर चुके हैं।

मलिंगा के नाम हैं आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट

आइपीएल का एक रिकॉर्ड पहले ही मलिंगा के नाम है। मलिंगा ने अब तक 117 मैचों में रिकॉर्ड 166 विकेट चटकाए हैं। जबकि लिस्ट में मौजूद बाकी गेंदबाज उनके रिकॉर्ड से काफी दूर हैं। दूसरे नम्बर पर 142 मैचों में 150 विकेट लेने वाले दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा हैं। तीसरे नम्बर पर पीयूष चावला हैं, जिन्होंने 155 मैचों में 149 विकेट हासिल किए हैं। 

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप