नई दिल्ली, जेएनएन। मंगलवार को शाम 8 बजे दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में सीएसके और डीसी के धुरंधर आमने सामने होंगे। फिरोजशाह में चेन्नई का पलड़ा अब तक भारी रहा है। दिल्ली और चेन्नई कुल छह बार आमने सामने हुए हैं लेकिन दिल्ली को सिर्फ दो बार ही सफलता मिली है। लगातार तीन प्रयासों के बाद 2012 में दिल्ली एक बार पहले मैच में चेन्नई को पटखनी दे पाई। इस बार दिल्ली से उम्मीदें है, लेकिन आइए जानते क्या कहते हैं आंकड़े:

रैना को पसंद है कोटला: सुरेश रैना को फिरोजशाह कोटला का मैदान रास आता है। अब तक के खेले कुल 11 टी-20 मैचों में रैना ने 44.87 के औसत से 359 रन बनाए हैं। इस मैदान पर अब तक रैना पांच कैच भी लपक चुके हैं। जो इस मैदान पर दोनों टीम के बीच खेले गए मैचों में सबसे अधिक है।

190 है उच्चतम स्कोर: दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए सीएसके ने 190 को स्कोर खड़ा किया था। जो कि दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर बनाया गया उच्चतम स्कोर है।

83 है सबसे कम स्कोर: इस मैदान में दोनों टीम के बीच बनाया गया सबसे कम स्कोर 83 रन है। 2013 आइपीएल में दिल्ली की टीम 83 रन पर सिमट गई थी।

शिखर करते भज्जी का शिकार: शिखर धवन अब तक हरभजन सिंह के खिलाफ 118 रन बटोरे हैं। उनसे ज्यादा सिर्फ सुरेश रैना ने भज्जी के खिलाफ 132 रन स्कोर किया है।

धौनी देते हैं 'बोल्ट' को झटके: महेंद्र सिंह धौनी का ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ स्ट्राइक रेट 195.65 है। पिछले सीजन में धौनी बोल्ट की मात्र 7 गेंदों में 27 रन बना चुके हैं।

1000 रन पूरे कर सकते हैं पंत: अब तक रिषभ पंत ने दिल्ली के इस मैदान में 182.22 के स्ट्राइक रेट से 933 रन बना चुके हैं। आज वह 1000 रन बना सकते हैं अगर वह ऐसा करते हैं तो सहवाग के बाद यह कारनामा करने वाले दूसरे प्लेयर होंगे।

चेन्नई को खल सकती है अश्विन की कमी: दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए इस मैदान में 5 विकेट ले चुके हैं। दिल्ली और चेन्नई के बीच खेलते हुए इस मैदान पर यह बेस्ट फिगर है।  

DC VS CSK मैच को लेकर तमाम जानकारियों के लिए यहां click करें 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस