Move to Jagran APP

IPL 2019 CSK vs RR: धौनी के सामने नहीं चली रहाणे की, अपने घर में मिली 4 विकेट से हार

इस मुकाबले में रोमांच अपने चरम पर था। आखिरी ओवर में कमाल का उतार-चढ़ाव देखने को मिला पर आखिर में धौनी की टीम को जीत मिल ही गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 12:10 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 12:15 AM (IST)
IPL 2019 CSK vs RR: धौनी के सामने नहीं चली रहाणे की, अपने घर में मिली 4 विकेट से हार
IPL 2019 CSK vs RR: धौनी के सामने नहीं चली रहाणे की, अपने घर में मिली 4 विकेट से हार

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 के 25वें मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 4 विकेट से हरा दिया। ये कप्तान के तौर पर आइपीएल में धौनी की 100वीं जीत थी। इस मैच में राजस्थान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए। इसके जबाव में धौनी की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाकर चार विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस सीजन में ये धौनी की छठी जीत थी। अब चेन्नई की टीम 12 अंक के साथ अंक तालिका में सबसे उपर मौजूद हैं। वहीं राजस्थान की टीम सिर्फ दो अंक के साथ सातवें स्थान पर है। 

loksabha election banner

धौनी व रायुडू के अर्धशतक

दूसरी पारी में जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही। टीम का पहला विकेट शून्य पर ही गिरा। ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन को धवल कुलकर्णी ने शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद सुरेश रैना भी सिर्फ चार रन बनाकर रन आउट हो गए। रैना जब आउट हुए उस वक्त टीम का स्कोर पांच रन था। चेन्नई का तीसरा विकेट सिर्फ 15 रन के स्कोर पर गिरा। डू प्लेसिस 7 रन बनाकर जयदेव की गेंद पर राहुल त्रिपाठी के हाथों लपके गए। केदार जाधव भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और वो एक रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हो गए।  रायुडू ने 47 गेंदों पर 57 रन की शानदार पारी खेली। उनकी पारी का अंत बेन स्टोक्स ने किया। उन्होंने धौनी के साथ पांचवें विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। इसके बाद धौनी भी 43 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जडेजा नाबाद 10 और सैंटनर ने नाबाद 9 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। 

फिर से हारी राजस्थान

इस आइपीएल में अच्छी शुरुआत के बाद बिखरना राजस्थान रॉयल्स की आदत बन चुका है। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में शुरुआती 16 गेंद में राजस्थान के बल्लेबाज 31 रन बोर्ड पर लगा चुके थे, लेकिन इसके बाद पूरी टीम बिखरती चली गई। श्रेयस गोपाल अगर अंत में सात गेंद पर नाबाद 19 रन नहीं बनाते तो टीम का 20 ओवर में सात विकेट पर 151 रन तक पहुंचना भी मुश्किल था।

टॉस जीतकर चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। राजस्थान ने आक्रामक शुरुआत की और पहले दो ओवरों में 24 रन बना दिए। हालांकि तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर कप्तान अजिंक्य रहाणे (14) को दीपक चाहर ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। इसके बाद तेजी से रन बना रहे जोस बटलर (23) को शार्दुल ठाकुर ने पवेलियन भेजा। राजस्थान की स्थिति तब और बुरी हो गई जब उसने संजू सैमसन (06) का विकेट भी पॉवर प्ले खत्म होने से पहले गंवा दिया। 53 रनों पर तीन विकेट गंवा चुकी राजस्थान की टीम के विकेट गिरने का सिलसिला थमा नहीं। टीम के 69 रनों के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी (10) भी स्टीव स्मिथ (15) का साथ छोड़ गए। त्रिपाठी को रवींद्र जडेजा ने केदार जाधव के हाथों कैच कराया। 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर जडेजा ने स्मिथ को चलता किया। इसका जश्न भी उन्होंने मैदान पर कुछ अलग अंदाज में मनाया।

पहला मैच खेल रहे रेयान पराग (16) भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और ठाकुर की गेंद पर धौनी को कैच देकर पवेलियन लौट गए। अंतिम समय में बेन स्टोक्स (28) से उम्मीद थी कि वह टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा देंगे, लेकिन उन्हें भी चाहर ने बोल्ड करके पवेलियन भेज दिया। यहां से श्रेयस गोपाल ने सात गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 19 रन बनाकर टीम को 20 ओवर में 151 के स्कोर तक पहुंचाया। चेन्नई के लिए चाहर, ठाकुर और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। मिशेल सेंटनर को एक विकेट मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.