Move to Jagran APP

IPL 2019: क्रिस गेल ने कहा- ये खिलाड़ी बन सकता है अगला भारतीय कप्तान और कर सकता है विराट की बराबरी!

तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस भारतीय बल्लेबाज के बारे में कहा कि विराट के बाद उन्हें टीम इंडिया का दायित्व उठाना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 03:43 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2019 09:34 PM (IST)
IPL 2019: क्रिस गेल ने कहा- ये खिलाड़ी बन सकता है अगला भारतीय कप्तान और कर सकता है विराट की बराबरी!
IPL 2019: क्रिस गेल ने कहा- ये खिलाड़ी बन सकता है अगला भारतीय कप्तान और कर सकता है विराट की बराबरी!

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 किंग्स इलेवन पंजाब के अनुभवी व तूफानी ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने साथी ओपनिंग पार्टनर लोकेश राहुल की जमकर तारीफ की। गेल ने कहा कि जब भारतीय बल्लेबाजों की बात होती है तो मेरे दिमाग में लोकेश राहुल ऐसे खिलाड़ियों में से एक हैं जिनका नाम मुझे तुरंत याद आता है। मैं उम्मीद करता हूं कि वो विराट कोहली की तरह शानदार खिलाड़ी बने साथ ही विराट के बाद उन्हें टीम का दायित्व उठाना चाहिए। 

loksabha election banner

यूनीवर्स बॉस क्रिस गेल का मानना है कि लोकेश राहुल के पास उस तरह की क्षमता है कि वो अगर अपने दायरे में रहें तो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली कि कामयाबियों की बराबरी कर सकते हैं। गेल के मुताबिक राहुल अपनी जिंदगी की सबसे मुश्किल दौर से बाहर आ चुके हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन और एक टीवी शो में अपने साथी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के साथ महिला विरोधी बातें करने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से बैन किया जाना शामिल है। 

क्रिस गेल ने राहुल के सलाह देते हुए कहा कि उन्हें बेवजह दवाब नहीं लेना चाहिए। उन्हें खुद पर भरोसा रखना चाहिए और किसी भी तरह की प्रतिस्पर्धा से बचना चाहिए। अपना पांचवां विश्व कप खेलने को तैयार 39 वर्ष के क्रिस गेल ने कहा कि भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है और उनमें से ज्यादातर खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिल पाता है। 

आइपीएल के इस सीजन में गेल ने 11 मैचों में लगभग 450 रन बनाए हैं। विश्व कप से ठीक पहले गेल का लय में आना उनकी टीम के लिए काफी अच्छा संकेत है। गेल को पंजाब ने पिछले वर्ष उनके बेसिक प्राइस पर खरीदा था। पंजाब के साथ अपने सफर के बारे में गेल ने कहा कि इस टीम के साथ उनके दो वर्ष बेहतरीन रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.