नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स के नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ये मैच नहीं खेले। धौनी की अनुपस्थिति में सुरेश रैना टीम की कमान संभाली। 9 साल बाद ऐसा पहली बार है जब एमएस धौनी सीएसके के लिए कोई एक मैच नहीं खेले।

धौनी ने अब तक अपने और चेन्नई सुपर किंग्स के करियर में केवल चार मैच ही मिस किए हैं। बता दें कि धौनी पीठ दर्द के कारण इस मैच में खेलने नहीं उतरे और उनके नहीं खेलने से सीएसके का मध्य क्रम हैदराबाद की गेंदबाजी के आगे पूरी तरह से बिखर गया। इस मैच में चेन्नई को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

दरअसल, सीएसके के इतिहास में ऐसा चौथी बार है जब महेंद्र सिंह धौनी टीम का हिस्सा नहीं रहे। सुरेश रैना के मुताबिक उनको आराम दिया गया। इसके पीछे वजह ये भी है कि धौनी ने आठ में से सात मैच टीम को जिता दिए हैं। इस तरह सीएसके लगभग आइपीएल 2019 के प्लेऑफ में पहुंच गई है। उधर, सुरेश रैना के साथ भी ऐसा ही एक संयोग हुआ है कि जब-जब धौनी नहीं खेले, रैना ने सीएसके की कप्तानी की। 

आखिरी बार सुरेश रैना ने साल 2010 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कप्तानी की थी। रैना के सीएसके के लिए आंकड़े इतने बेहतरीन हैं कि वो अभी तक एक भी मैच नहीं हारे हैं। बतौर कप्तान सुरेश रैना ने सीएसके को तीन मैच जिताएं हैं। करीब एक हफ्ते तक टीम से दूर रहे धौनी के बाद सुरेश रैना ने 19 मार्च 2010 को दिल्ली को, 21 मार्च 2010 में पंजाब को और 23 मार्च 2010 में बैंगलोर को हराया था। गौरतलब है कि रैना आइपीएल की पूर्व टीम गुजरात लॉयंस की कप्तानी कर चुके हैं।  

Posted By: Vikash Gaur