बेंगलुरू, जेएनएन। आइपीएल-12 के 42वें बेहद रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर जीत की हैट्रिक दर्ज की। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डीविलियर्स (82*) और मार्कस स्टोइनिस (46*) की 121 रन की नाबाद साझेदारियों की मदद से 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 202 रन बनाए। जवाब में पंजाब 7 विकेट खोकर 185 रन ही बना सकी और मैच हार गई। विराट की कप्तानी में RCB ने यह मैच 17 रन से अपने नाम कर लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान संभाल रहे विराट कोहली मैदान पर अपनी आक्रमकता के लिए जाने जाते हैं। बुधवार को हुए मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब कोहली के एक इशारे से अश्विन ने गुस्से में आकर अपने ग्लव्स फेंक दिए। 

दरअसल, ये वाक्या पंजाब के 20वें ओवर का है। पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 26 रन चाहिए थे। गेंद उमेश यादव के हाथों में थी और सामने स्ट्राइक पर थे पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन। अश्विन ने पहली गेंद पर छक्का लगाया। जिसके बाद टीम का मनोबल बढ़ गया। इसके बाद पंजाब को जीत के लिए 5 गेंदों में 21 रन चाहिए थे। अगली गेंद पर अश्विन ने एक बार फिर बड़ा शॉट खेलना चाहा लेकिन इस बार बाउंड्री पर खड़े विराट कोहली ने गेंद को लपक लिया। अश्विन को वापस पवेलियन लौटना पड़ा। अश्विन का कैच पकड़ने के बाद विराट काफी जोश में आ गए और उनकी तरफ इशारे करने लगे। कोहली के इशारे देख अश्विन गुस्से में आए गए और पवेलियन जाते वक्त अपने ग्लव्स निकाल कर फेंक दिए। 

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप