नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल-12 के दूसरे क्वालीफायर में आज युवा दिल्ली कैपियल्स का सामना अनुभवी चेन्नई सुपरकिंग्स से होना है। इस मुकाबले में जिसकी जीत होगी उसे फाइनल में चैंपियन बनने के लिए मुंबई के साथ भिड़ना होगा। इसलिए ये मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। एक तरफ दिल्ली की युवा टीम है जो आइपीएल के इतिहास में पहली बार दूसरे क्वालीफायर तक पहुंची है और दूसरी तरफ अनुभवी चेन्नई की टीम है जो तीन बार आइपीएल चैंपियन रह चुकी है।

आइपीएल की डिफेंडिंग चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स को पहले क्वालीफायर में बुरी हार झेलनी पड़ी थी इसलिए इस बार जोरदार वापसी कर हर हाल में फाइनल में जगह बनाना चाहेगी। वहीं एलीमीनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स एक बार फिर जीत दर्ज कर पहली बार फाइनल में जगह बनाने को बेताब होगी।  

चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन इस सीजन अच्छा होने के बावजूद टीम पॉइंट टेबल पर दूसरे नम्बर पर रही। इसकी बड़ी वजह उनकी बैटिंग लाइन अप की खराब परफॉर्मेंस रही। कप्तान धौनी को इस अहम मैच के लिए कुछ कड़े फैसले लेने होंगे। शेन वॉटसन के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद टीम उनकी जगह किसी और को मौका दे सकती है। 

वहीं दिल्ली के प्रदर्शन में बड़ा सुधार देखा गया है और इस आइपीएल सीजन में टीम ने सभी को प्रभावित किया है। हैदराबाद को हराकर दिल्ली ने इतिहास में पहली बार एलीमिनेटर में जीत दर्ज की और अब उसके इरादे बुलंद हैं। दिल्ली ने इस पूरे सीजन एक टीम की तरह परफॉर्म किया है और वह आइपीएल 2019 की चैंपियन बनने की बड़ी दावेदार है।    

हेड टू हेड 

दिल्ली कैपिटल्स (DC) vs चेन्नई सुपर किंग्स (CSK): कुल 20 मैच खेले गए
चेन्नई सुपर किंग्स: 14 जीते
दिल्ली कैपिटल्स - 06 जीते 

क्या कहते हैं विशाखापट्टनम के आंकड़े 

पहले बल्लेबाजी करते हुए: 22 मैच जीते गए
पहले गेंदबाजी करते हुए: 34 मैच जीते गए 
पहली पारी का औसत स्कोर: 156
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 148
सबसे बड़ा टीम स्कोर: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 223/3 (20 ओवर) का स्कोर खड़ा किया। 
न्यूनतम टीम स्कोर: दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 80/10 (20 ओवर) ही बना सकी।
सबसे बड़े स्कोर का पीछा: राजस्थान रॉयल्स ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 19.5 ओवर में 217/7 बनाए।न्यूनतम स्कोर का बचाव: मुंबई इंडियंस ने राइजिंग पूणे सुपरजाएंट के खिलाफ 20 ओवर में 129/8 बनाए।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, रिषभ पंत और अमित मिश्रा
चेन्नई सुपर किंग्स: सुरेश रैना, एम एस धौनी और इमरान ताहिर 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप