नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने जब-जब आइपीएल खेला है तब-तब इस टीम ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह इस टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी हैं। कूल-कूल रहने वाले धौनी अपनी चतुर और चालाक कप्तानी के दम पर विरोधियों को पस्त कर देते हैं। इस खेल को लेकर  उनकी समझ और उनके बोल्ड फैसले ही उन्हें बाकी के कप्तानों से अलग करते हैं। उनकी इसी कला की तो दुनिया दिवानी है, लेकिन अब धौनी के चाहने वालों की लिस्ट में एक नया नाम जुड़ गया है। ये नाम है उनकी के टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन का। शेन वॉटसन ने अपने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले पहले क्वालिफायर से पहले की कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की जमकर तारीफ की।

वॉटसन ने कहा कि, "मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि मुझे सीएसके ने इस सीजन में ओपनिंग की जिम्मेदारी दी। वहीं धौनी ने मुझसे अहम मौकों पर गेंदबाजी कराई"। जब वॉटसन से धौनी को लेकर ये सवाल पूछा गया कि, वो कैसे मुश्किल घड़ी में मैच का रुख टीम की तरफ पलट देते हैं तो उन्होंने कहा कि, "धौनी का दिमाग बेहद तेज चलता है। वो तेजी से खेल के मिजाज को समझ लेते हैं। मैं कई ऐसे महान खिलाड़ियों के साथ खेला हूं, एमएस धौनी भी उनमें से एक हैं"। धौनी में खेल की बहुत गहरी समझ है, वो समझ जाते हैं कि बल्लेबाज क्या करेगा और गेंदबाज को क्या करना चाहिए। ये आप तब देख सकते हैं, जब वो बल्लेबाजी कर रहे होते हैं। इसी समझ की वजह से वो रनों का पीछा करने में माहिर हैं।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले शेन वॉटसन राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। 2008 में आइपीएल का पहला सीजन ही उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के साथ खेला था और टीम चैंपियन बनी थी। इस बार वो सीएसके के साथ वही इतिहास दोहराने की उम्मीद कर रहे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal