Move to Jagran APP

IPL 2023: बारिश से धुला GT vs MI का मैच तो किसको मिलेगा फाइनल का टिकट? इस टीम के फैन्स का टूटेगा दिल

GT vs MI IPL 2023 2nd Qualifier Rain आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ होनी है। इस अहम मुकाबले में अगर बारिश विलेन बनती है तो इसका फायदा डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात को मिलेगा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Fri, 26 May 2023 07:11 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 07:11 PM (IST)
GT vs MI IPL 2023 2nd Qualifier Rain

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। GT vs MI IPL 2023 2nd Qualifier Rain: आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस की भिड़ंत पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ होनी है। इस अहम मैच में जीत का स्वाद चखने वाली टीम को फाइनल का टिकट मिलेगा। चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है और अपनी विपक्षी टीम का इंतजार कर रही है।

हालांकि, अहमदाबाद में मौसम ने एकदम से करवट ली है और इंद्र देव नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में बरस रहे हैं। ऐसे में हर किसी के मन में यह सवाल है कि अगर बारिश के चलते दूसरा क्वालिफायर धुला, तो फाइनल का टिकट किसे मिलेगा।

बारिश बनी विलेन तो फिर क्या?

मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले दूसरे क्वालिफायर में अगर बारिश विलेन बनी, तो हार्दिक पांड्या की टीम की फुल मौज हो सकती है। दरअसल, गुजरात ने टॉप पर रहते हुए लीग स्टेज को फिनिश किया था, जिसका फायदा बारिश होने पर टीम को मिलेगा। आईपीएल के नियमों के अनुसार, अगर दूसरे क्वालिफायर में बारिश विलेन बनती है, तो लीग स्टेज में ज्यादा मैचों में जीत दर्ज करने वाली टीम को फाइनल का टिकट मिल जाएगा। यानी प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली गुजरात फाइनल में पहुंच जाएगी। मुंबई इंडियंस ने लीग स्टेज को चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की थी।

फाइनल में पहुंच चुकी है चेन्नई

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2023 के फाइनल का टिकट कटा चुकी है। माही की येलो आर्मी ने पहले क्वालिफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस को पटखनी दी थी। सीएसके का प्रदर्शन इस साल बेमिसाल रहा है और टीम ने रिकॉर्ड 10वीं बार फाइनल में अपनी जगह बनाई है। चेन्नई इससे पहले आईपीएल की ट्रॉफी को चार बार अपने नाम कर चुकी है। चेन्नई ने साल 2021 में खिताब को आखिरी बार अपने नाम किया था।

खिताब बचाने का गुजरात के पास आखिरी मौका

गुजरात टाइटंस के पास अपना खिताब बचाने का यह आखिरी मौका होगा। फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ने के लिए हार्दिक पांड्या की आर्मी को मुंबई इंडियंस को हार का स्वाद चखाना होगा। गुजरात को पहले क्वालिफायर मुकाबले में सीएसके के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। आखिरी सीजन गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में हराते हुए पहली बार खिताब को अपने नाम किया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.