नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2022 Final RR vs GT, Fastest ball of IPL 2022: आइपीएल 2022 के फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज लाकी फर्ग्यूसन ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने की उपलब्धि अपने नाम कर ली। इससे पहले ये कमाल उमरान मलिक ने किया था, लेकिन अब लाकी उनके आगे निकल गए हैं। 

लाकी ने तोड़ा उमरान मलिक का रिकार्ड

राजस्थान के खिलाफ पहली पारी के पांचवें ओवर की आखिरी गेंद जो उन्होंने फेंकी थी उसकी स्पीड 157.3 किलोमीटर प्रतिघंटे थी। इसके साथ ही उन्होंने उमरान मलिक का रिकार्ड तोड़ दिया जिन्होंने मुंबई में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पारी के 20वें ओवर में 157 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। अब सनराइजर्स हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज का रिकार्ड टूट गया है और लाकी पहले नंबर पर आ गए हैं। इस सीजन में अब सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकार्ड लाकी के नाम पर दर्ज हो गया है। 

लाकी का फाइनल में प्रदर्शन

आइपीएल 2022 के फाइनल मैच में लाकी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने 3 ओवर में 22 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया। बेशक लाकी का प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं था, लेकिन उनकी टीम की गेंदबाजी काफी अच्छी रही और गुजरात ने राजस्थान को 130 रन पर रोक दिया। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किया। राजस्थान की तरफ से सिर्फ जोस बटलर ही सबसे ज्यादा 39 रन बना पाए। टीम के अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया और इसका खमियाजा टीम को बेहद कम स्कोर के साथ भुगतना पड़ा। 

Edited By: Sanjay Savern