Move to Jagran APP

'भारत के महान बल्‍लेबाज की सलाह नहीं मानी', एस श्रीसंत ने संजू सैमसन के बारे में किया चौंकाने वाला खुलासा

आईपीएल 2023 में राजस्थान के खराब प्रदर्शन से निराश भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। श्रीसंत ने कहा कि सुनील गावस्कर ने संजू सैमसन को बल्लेबाजी में टिप्स दिए थे लेकिन संजू ने सलाह नहीं मानी।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 26 May 2023 05:08 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 05:13 PM (IST)
'भारत के महान बल्‍लेबाज की सलाह नहीं मानी', एस श्रीसंत ने संजू सैमसन के बारे में किया चौंकाने वाला खुलासा
श्रीसंत ने संजू सैमसन की बल्लेबाजी तकनीक की आलोचना की।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स का सफर खत्म हो गया है। इस सीजन राजस्थान की टीम पांचवें स्थान पर रही। टूर्नामेंट की शुरुआत राजस्थान ने जबरदस्त की थी। पहले 6 मुकाबले में रॉयल्स ने 4 मुकाबले जीते। उसके बाद अगले पांच मुकाबलों में खराब बल्लेबाजी के चलते चार मैच हारे।

loksabha election banner

कप्तान संजू सैमसन के बल्ले से इस सीजन 14 मैच में 362 रन निकले। अनुभवी बल्लेबाज के इस खराब प्रदर्शन के चलते फैंस को निराश होना पड़ा। इस सीजन कुछ ही मैचों में संजू सैमसन बड़ी पारी खेल पाए। हालांकि, आईपीएल का 15वां सीजन उनके लिए बेहतरीन रहा था।

सुनील गावस्कर ने दी थी संजू को सलाह

केरला टीम की तरफ से संजू सैमसन के साथ खेल चुके पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने संजू के खराब प्रदर्शन की आलोचान की है। स्टार स्पोर्टस के बात करते हुए श्रीसंत ने कहा कि भारत के लीजेंड क्रिकेट सुनील गावस्कर ने संजू सैमसन को बल्लेबाजी में टिप्स दिए थे। सुनील गावस्कर ने संजू से कहा था कि खेलते वक्त खुद को टाइम दो, लेकिन संजू ने गावस्कर की सलाह नहीं मानी।

"मेरी कप्तानी में खेला है संजू"

श्रीसंत ने कहा, "मैं संजू का सपोर्ट करता हूं क्योंकि उसने मेरी कप्तानी में अंडर-14 में 4-5 साल खेला है। जब भी मैं उसे खेलते हुए देखता था तो हमेशा कहता कि सिर्फ आईपीएल ही नहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी बेहतर प्रदर्शन करो। मैं उससे अभी हाल ही में मिला, वह 6 से 8 महीने बाद भारत के लिए कम बैक कर सकता है।"

'मैं ऐसे ही खेलना चाहता हूं'

श्रीसंत ने आगे कहा, "इस आईपीएल सीजन में 2-3 मैच छोड़कर संजू का खराब प्रदर्शन रहा है। ऐसे में गावस्कर सर ने उसे बताया कि खुद को कम से कम 10 गेंद का समय दो। विकेट को समझो। हम जानते हैं कि तुम्हारे पास टैलेंट है। अगर तुम 12 गेंद पर भी कोई रन नहीं बनाते तो कोई बात नहीं, तुम 25 गेंद पर 50 रन बना सकते हो। जब आखिरी लीग मैच के पहले राजस्थान हारी तो संजू ने कहा कि वह ऐसे ही खेलना चाहता है, तब मुझे यह बात हजम नहीं हुई।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.