Move to Jagran APP

KKR vs PBKS मैच में रचा गया इतिहास, 17 साल में पहली बार हुआ कारनामा; ईडन गार्डन्स का मैदान बना गवाह

आईपीएल 2024 के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में केकेआर ने स्कोर बोर्ड पर 261 रन लगाए हैं। टीम की ओर से सुनील नरेन और फिल सॉल्ट ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई और पहले विकेट के लिए 137 रन जोड़े। नरेन ने 71 और सॉल्ट ने 75 रन बनाए।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Fri, 26 Apr 2024 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 11:03 PM (IST)
KKR vs PBKS: आईपीएल में रचा गया इतिहास।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के इतिहास में जो 17 साल में नहीं हुआ, उस काम को पंजाब किंग्स और केकेआर के चार बल्लेबाजों ने मिलकर अंजाम दे दिया है। ईडन गार्डन्स के मैदान पर नया इतिहास लिखा गया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 261 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए हैं, जिसका पीछा पंजाब के बल्लेबाज बेहद बहादुरी से कर रहे हैं।

loksabha election banner

पहली बार हुआ यह कारनामा

दरअसल, आईपीएल के 17 साल के इतिहास में यह पहला मैच है, जब दोनों टीमों के ओपनर्स ने एक ही मुकाबले में अर्धशतक जमाया है। कोलकाता की ओर से सुनील नरेन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 71 रन की तेज तर्रार पारी खेली। वहीं, फिल सॉल्ट ने सिर्फ 37 गेंदों का सामना करते हुए 75 रन कूटे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 138 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए।

यह भी पढ़ें- KKR vs PBKS: ईडन गार्डन्स में आया Sunil Narine का तूफान, मजाक बना पंजाब किंग्स का बॉलिंग अटैक, खेली एक और विस्फोटक पारी

प्रभसिमरन-बेयरस्टो ने जमाया रंग

नरेन और सॉल्ट के बाद पंजाब किंग्स को प्रभसिमरन सिंह और जॉनी बेयरस्टो ने भी कुछ इसी अंदाज में शुरुआत दी। छह ओवर में प्रभसिमरन और बेयरस्टो ने 93 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। प्रभसिमरन ने 270 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए सिर्फ 20 गेंदों पर 54 रन ठोके। वहीं, बेयरस्टो ने 23 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। खबर लिखे जाने तक बेयरस्टो क्रीज पर बरकरार हैं और केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं।

प्रभसिमरन ने तोड़ा मिलर का रिकॉर्ड

प्रभसिमरन सिंह ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 18 गेंदों पर अर्धशतक ठोका। प्रभसिमरन ने इस फिफ्टी के साथ ही डेविड मिलर का 10 सा पुराना रिकॉर्ड भी धराशायी कर दिया है। मिलर ने 2014 में पंजाब की ओर से खेलते हुए 19 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। प्रभसिमरन ने मिलर को पीछे छोड़ते हुए पंजाब की ओर से तीसरा सबसे तेज अर्धशतक ठोका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.