नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 के लिए टीम इंडिया में चुने गए दिनेश कार्तिक के लिए आइपीएल 2019 अब तक कुछ खास नहीं गया है। बावजूद इसके दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है। वहीं, आइपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दिनेश कार्तिक से अच्छा प्रदर्शन करने वाले रिषभ पंत को टीम में मौका नहीं मिला है। दिनेश कार्तिक इस आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं। बतौर कप्तान भी दिनेश कार्तिक अपनी टीम केकेआर को 9 में से 4 मैच ही जिता पाने में सफल हुए हैं, जिनमें दिनेश कार्तिक का कोई खास योगदान नहीं रहा है। 

IPL 2019 में बतौर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक

कोलकाता नाइट राइडर्स से 7.4 करोड़ की राशि पाने वाले दिनेश कार्तिक ने आइपीएल के 12वें सीजन के दस मैच खेले हैं। इन दस मैचों में से 9 मुकाबलों में दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। इन पारियों में दिनेश कार्तिक ने 16.71 के औसत और 119.38 के स्ट्राइक रेट से केवल 117 रन बनाए हैं। IPL 2019 की सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में दिनेश कार्तिक 43वें नंबर पर हैं। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिनेश कार्तिक कितने फ्लॉप रहे हैं। हालांकि, एक बार दिनेश कार्तिक इस सीजन में एक अर्धशतक भी लगा चुके हैं। बावजूद इसके उनके रनों की संख्या सिर्फ 117 है।

उधर, दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत 10 मैचों की 10 पारियों में 258 रन बना चुके हैं। इस साल रिषभ पंत का एवरेज 28.66 का है। पंत ने भी सिर्फ एक मैच में अर्धशतक (नाबाद 78 रन) बनाया है। लेकिन, कई बार रिषभ पंत ने अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने रिषभ पंत को 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें, रिषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका मिला था, जबकि दिनेश कार्तिक को ड्रॉप किया था। 

Posted By: Vikash Gaur