Move to Jagran APP

दिल्ली और मुंबई के बीच होगी जीत का खाता खोलने की लड़ाई, दोनों के नाम दो-दो हार

मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम जब आमने-सामने होंगी तो दोनों का इरादा मौजूदा टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने का होगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 14 Apr 2018 11:05 AM (IST)Updated: Sat, 14 Apr 2018 11:06 AM (IST)
दिल्ली और मुंबई के बीच होगी जीत का खाता खोलने की लड़ाई, दोनों के नाम दो-दो हार
दिल्ली और मुंबई के बीच होगी जीत का खाता खोलने की लड़ाई, दोनों के नाम दो-दो हार

मुंबई, पीटीआइ। पिछली चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम पर जब आमने-सामने होंगी तो दोनों का इरादा मौजूदा टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने का होगा। मुंबई को अब तक दो रोमांचक मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने एक-एक विकेट से हराया। वहीं, गौतम गंभीर की अगुआई वाली दिल्ली को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रायल्स के हाथों पराजय झेलनी पड़ी है।

loksabha election banner

कप्तान रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के एविन लुइस, कीरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव जैसे आक्रामक बल्लेबाजों के रहते हुए भी मुंबई की टीम अच्छा स्कोर नहीं बना सकी। आइपीएल से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे और श्रीलंका में त्रिकोणीय सीरीज में नाकाम रहे रोहित दोनों मैचों में सस्ते में आउट हुए। अगर सनराइजर्स के खिलाफ मैच से बाहर रहे चोटिल हार्दिक पांड्या इस मैच में भी नहीं खेल पाते हैं तो मुंबई की टीम क्रुणाल पांड्या को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेज सकती है। यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया है और शुरुआती विकेट जल्दी गिरने पर पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग की जरूरत है।

गेंदबाजों में मयंक मार्कंडेय ने दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। वह सात विकेट के साथ फिलहाल पर्पल कैप ले चुके हैं। तेज गेंदबाजों मुस्तफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह के अलावा प्रदीप सांगवान और क्रुणाल को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा, जो महंगे साबित हुए हैं।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

दूसरी ओर, दिल्ली के बल्लेबाज भी अभी तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। श्रेयस अय्यर, कप्तान गंभीर, रिषभ पंत, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, इंग्लैंड के जेसन रॉय और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। अपनी लय में होने पर ये किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं। दिल्ली के गेंदबाजों को अपनी गलतियों से सबक लेकर मुंबई के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा। स्पिनरों खासकर लेग स्पिनर अमित मिश्र की भूमिका अहम होगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.