Move to Jagran APP

RR vs GT IPL 2023: राजस्थान के घर में Gujarat Titans ने हासिल की विशाल जीत, जानें RR के हाथ से कहां फिसला मैच?

RR vs GT Turning Point IPL 2023। आईपीएल 2023 का 48वां मैच गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट के बड़े अंतर से मात दी।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 06 May 2023 07:30 AM (IST)Updated: Sat, 06 May 2023 07:30 AM (IST)
RR vs GT IPL 2023: राजस्थान के घर में Gujarat Titans ने हासिल की विशाल जीत, जानें RR के हाथ से कहां फिसला मैच?
RR vs GT IPL 2023: जानें क्या रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट?

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। RR vs GT Turning Point IPL 2023। आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 48वां मैच गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट के बड़े अंतर से मात दी। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 118 रन बनाए। इसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने 1 विकेट के नुकसान पर 13.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कहां राजस्थान रॉयल्स के हाथ से ये मैच फिसला?

RR vs GT IPL 2023: जानें क्या रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट?

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स( Rajasthan Royals) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मैच में राजस्थान ने 60 रन के स्कोर पर अपने 3 बड़े विकेट गंवा दिए थे। राशिद खान और नूर अहमद ने गुजरात टाइटंस की तरफ से विकेट चटकाए। अगर बात करें मैच की टर्निंग प्वाइंट की तो बता दें कि जोस बटलर का विकेट रहा। बटलर को पारी के दूसरे ओवर में हार्दिक पांड्या ने मोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, इसके बाद यशस्वी जायसवाल भी 14 रन आउट हुए। इन दोनों बल्लेबाजों का विकेट गिरना राजस्थान रॉयल्स के हाथों से मैच फिसल जाना रहा।

RR vs GT Highlights: गुजरात के समाने फीके पड़े रजवाड़े, 9 विकेट से रौंदकर हार्दिक ने लिया सैमसन से बदला

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से देवदत्त पड्डीकल ने 12 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन 2 रन, रियान पराग 4 रन, शिमरोन हेटमयार 7 रन, ध्रुव जुरेल ने 20 रन बनाए हैं। राजस्थान रॉयल्स पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 118 रन पर ऑलआउट हो गई।

वहीं, गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने मैच में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को खुलकर स्ट्रोक नहीं लगाने दिए। मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, जोशुआ लिटिल ने 1-1 विकेट हासिल किया। जबकि राशिद खान ने अपने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए। नूर अहमद ने 2 सफलता हासिल की।

VIDEO: बीच मैच Rashid Khan ने पेश की इंसानियत की मिसाल, दौड़ लगाकर कैमरामेन से पूछा हाल चाल, फैंस ने किया सलाम

RR vs GT: गुजरात टाइटंस ने 9 विकेट के बड़े अंतर से जीता मुकाबला

राजस्थान रॉयल्स द्वारा दिए गए 119 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम ने आसामी से लक्ष्य हासिल किया। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। गिल 36 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद हार्दिक पांड्या और साहा ने मिलकर टीम की पारी को संभाला और जीत दिलाई। हार्दिक ने 39 रन और साहा ने 41 रन बनाए। राजस्थान टीम की तरफ से सिर्फ युजवेंद्र चहल को एक सफलता मिली। इस तरह हार्दिक पांड्या की टीम ने 13.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर 9 विकेट से मैच अपने नाम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.