Move to Jagran APP

DC vs KKR Dream 11 Prediction: इन 11 प्लेयर्स पर जताया भरोसा, तो ड्रीम-11 में लगेगी लॉटरी! बतौर कप्तान भर-भर के प्वाइंट्स देगा यह खिलाड़ी

आईपीएल 2024 के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगी। केकेआर ने अब तक खेले दोनों ही मैचों में जीत का स्वाद चखा है। ऐसे में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर जीत का खाता खोल चुकी दिल्ली भी विशाखापट्टनम में रंग जमाना चाहेगी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Wed, 03 Apr 2024 06:00 AM (IST)
DC vs KKR Dream 11 Prediction: इन 11 प्लेयर्स पर जताया भरोसा, तो ड्रीम-11 में लगेगी लॉटरी! बतौर कप्तान भर-भर के प्वाइंट्स देगा यह खिलाड़ी
DC vs KKR: दिल्ली से होगी केकेआर की भिड़ंत

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीDC vs KKR Dream 11 Prediction: चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आईपीएल 2024 में जीत का खाता खोलने वाली दिल्ली कैपिटल्स अगले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। सीएसके के खिलाफ दिल्ली का प्रदर्शन उम्दा रहा था। बल्लेबाजी में पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर और कप्तान पंत का बल्ला जमकर बोला था।

दूसरी ओर, केकेआर भी जीत के विजय रथ पर सवार है। यानी विशाखापट्टनम में फुल पैसा वसूल मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। हालांकि, सभी खिलाड़ी इनफॉर्म हैं, तो ड्रीम-11 में किन ग्यराह प्लेयर्स पर दांव लगाए जाए? आइए आपकी इस मुश्किल को हल किए देते हैं।

विकेटकीपर के लिए कौन होगा बेस्ट?

विकेटकीपर के तौर पर आप अपनी टीम में फिस सॉल्ट और ऋषभ पंत दोनों को ही शामिल कर सकते हैं। सॉल्ट पारी का आगाज करेंगे और अब तक खेले दोनों ही मैचों में दमदार फॉर्म में दिखाई दिए हैं। वहीं, पंत अपने पुराने रंग में लौट चुके हैं और आखिरी मैच में उनके बल्ले से तूफानी अर्धशतक निकला था।

इन बल्लेबाजों पर जताना होगा भरोसा

बल्लेबाज के तौर पर डेविड वॉर्नर, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर और पृथ्वी शॉ अच्छे विकल्प हैं। वॉर्नर के लिए बल्ले से आईपीएल 2024 अभी तक अच्छा गुजरा है। वहीं, वेंकटेश और श्रेयस ने लास्ट मैच में बल्ले से जमकर धमाल मचाया था। वहीं, पृथ्वी ने कमबैक मैच में 27 गेंदों पर 43 रन ठोके थे।

यह भी पढ़ें- 'कोई नहीं पचा सकता, रोहित ने क्या गलत...' कप्तानी के विवाद पर पूर्व क्रिकेटर की दो टूक; हार्दिक को दी धोनी की राह पर चलने की सलाह

ये ऑलराउंडर्स कराएंगे मौज

दिल्ली बनाम केकेआर मैच में ऑलराउंडर्स आपको सबसे ज्यादा प्वाइंट्स दिला सकते हैं। सुनील नरेन, मिचेल मार्श और आंद्रे रसेल इन तीनों में से किसी एक को भी आप मिस नहीं कर सकते हैं। रसेल बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी अपना योगदान दे रहे हैं। वहीं, नरेन और मार्श का प्रदर्शन भी दमदार रहा है।

दो गेंदबाज की काफी हैं

गेंदबाजी में खलील अहमद और हर्षित राणा बेस्ट चॉइस दिखाई देते हैं। खलील चेन्नई के खिलाफ काफी किफायती रहे थे और उन्होंने 2 विकेट भी चटकाए थे। वहीं, केकेआर की ओर से हर्षित बेस्ट गेंदबाज बनकर उभरे हैं। 

DC vs KKR Dream 11 Team

विकेटकीपर - ऋषभ पंत (उपकप्तान), फिल सॉल्ट

बल्लेबाज - डेविड वॉर्नर, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, पृथ्वी शॉ

ऑलराउंडर- सुनील नरेन, मिचेल मार्श, आंद्रे रसेल (कप्तान)

गेंदबाज - खलील अहमद, हर्षित राणा