नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 12वां सीजन अब उस दोराहे पर खड़ा है, जहां से एक-एक मैच कई टीमों के लिए कीमती है। खासकर, विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और अजिंक्य रहाणे की अगवाई वाली राजस्थान रॉयल्स के लिए। IPL 2019 में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स सबसे ज्यादा पिछड़ी हुई हैं। राजस्थान रॉयल्स के पास फिर भी 6 मैचों में दो अंक हैं लेकिन आरसीबी के खाते में तो 6 मैच खेलकर भी एक भी अंक नहीं हैं। ऊपर से नेट रनरेट भी माइनस में चल रहा है। ऐसे में आरसीबी खेमा और कप्तान विराट कोहली परेशान हैं कि आगे कैसे प्लेऑफ की रेस में बने रहा जाए। 

आपको बता दें, अगर आरसीबी यहां से एक भी मैच हारती है तो आईपीएल 2019 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। लेकिन, इसी बीच सात समंदर पार से शायद विराट कोहली और आरसीबी के लिए एक खुशखबरी आई है। दरअसल, साउथ अफ्रीका के तूफानी गेंदबाज डेल स्टेन ने भारत के वीजा की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी में डेल स्टेन ने अपने इस वीजा की तस्वीर लगाई है। इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि वे भारत आकर फैंस को सरप्राइज देने वाले हैं। आप भी देखिए डेल स्टेन के भारत वीजा की तस्वीर...

 

डेल स्टेन के वीजा की तस्वीर सामने आने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वे जल्द आईपीएल का हिस्सा होंगे। माना जा रहा है कि डेल स्टेन इंजर्ड खिलाड़ियों की जगह ले सकते हैं। आईपीएल 2019 ऑक्शन में अनसोल्ड रहे डेल स्टेन आरसीबी में नाथन कुल्टरनाइल की जगह ले सकते हैं क्योंकि नाथन कुल्टरनाइल पाकिस्तान से सीरीज खेलने के बाद आरसीबी खेमे से नहीं जुड़े हैं। उधर, आरसीबी को एक ओवरसीज प्लेयर की जरूरत भी है।

यही वजह है कि फैंस अनुमान लगा रहे हैं कि वे आरसीबी को अपने तेज रफ्तार की गेंदबाजी से मजबूती देंगे। हालांकि, अभी ये बात साफ नहीं हुई है और डेल स्टेन ने भी अपने फैंस को कोई हिंट नहीं दी है। माना ये भी जा रहा है कि डेल स्टेन आईपीएल में स्टार स्पोर्ट्स के लिए कॉमेंट्री कर सकते हैं। बहरहाल, कयास जो भी लगाए गए जा रहे हों लेकिन इस राज से पर्दा तो डेल स्टेन ही उठाएंगे।       

 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस