Move to Jagran APP

CSK vs RR IPL 2022 Preview: राजस्थान की प्लेआफ की उम्मीदें जोस बटलर पर, अब मुकाबला धौनी की सीएसके टीम के साथ

CSK vs RR IPL 2022 Preview सीएसके के ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी जैसे महेंद्र सिंह धौनी (206) अंबाती रायडू (271) और राबिन उथप्पा (230) इस आइपीएल सत्र में अच्छा नहीं कर सके जो टीम की सबसे बड़ी विफलता रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 06:30 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 12:24 PM (IST)
CSK vs RR IPL 2022 Preview: राजस्थान की प्लेआफ की उम्मीदें जोस बटलर पर, अब मुकाबला धौनी की सीएसके टीम के साथ
कप्तान एम एस धौनी के साथ सीएसके टीम (फोटो आइपीएल)

मुंबई, प्रेट्र। पिछले कुछ मैचों में कोई धमाल नहीं कर पाने वाले जोस बटलर शुक्रवार को आइपीएल मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कम अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे और राजस्थान रायल्स की उम्मीदें भी उनके प्रदर्शन से प्लेआफ में जगह बनाने पर लगी होंगी।

loksabha election banner

संजू सैमसन की अगुआई वाली टीम एक और जीत से 18 अंक पर पहुंच जाएगी, जिससे शीर्ष चार स्थानों के लिए उन्हें सभी गणनाओं और संभावनाओं को स्पष्ट करने में मदद मिलेगी। एक जीत राजस्थान के लिए शीर्ष दो में स्थान भी सुनिश्चित कर सकती है क्योंकि लखनऊ सुपरजाइंट्स (+0.251) की तुलना में राजस्थान (+0.304) का नेट रन रेट काफी बेहतर है। साथ ही राजस्थान की टीम सीएसके के लचर प्रदर्शन का फायदा भी उठाना चाहेगी, क्योंकि अंतिम मैच में वह उनका खेल बिगाड़ भी सकती है।

इससे बचने के लिए बटलर को बल्ले से दमदार प्रदर्शन दोहराते हुए योगदान करना होगा, क्योंकि वह पिछले चार मैचों में 22, 30, 07 और 02 रन की पारी ही खेल पाए हैं, जबकि वह बल्लेबाजों की तालिका में 627 रन बनाकर इस समय शीर्ष पर चल रहे हैं। राजस्थान की टूर्नामेंट में सफलता का ज्यादातर श्रेय बटलर द्वारा दिलाई गई शानदार शुरुआत और युजवेंद्रा सिंह चहल के 24 विकेट को ही दिया जाएगा। बटलर तीन शतक और इतने ही अर्धशतक जड़ चुके हैं। उन्होंने अपने ज्यादातर रन टूर्नामेंट के शुरुआती हाफ में बनाए। चहल ने गेंदबाजी में अपनी लय बरकरार रखी है, लेकिन बटलर की बात करें तो उनकी फार्म में थोड़ी गिरावट आई है, लेकिन प्लेआफ से पहले अंतिम लीग मैच उनके लिए वापसी करने का आदर्श समय होगा।

राजस्थान के गेंदबाजी आक्रमण को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ में से एक कहा जा सकता है जिसमें चहल (24 विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (10 विकेट) की स्पिन जोड़ी ने बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। प्रसिद्ध कृष्णा (15 विकेट) ने भी ज्यादातर दिन धारधार गेंदबाजी की है और ट्रेंट बोल्ट (12 विकेट) की गेंदों को खेलना भी किसी भी शीर्षक्रम के लिए मुश्किल हो जाता है। वहीं सीएसके के ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी जैसे महेंद्र सिंह धौनी (206), अंबाती रायडू (271) और राबिन उथप्पा (230) इस आइपीएल सत्र में अच्छा नहीं कर सके जो टीम की सबसे बड़ी विफलता रही है। सीएसके की गेंदबाजी में मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह और बेबी मलिंगा के नाम से मशहूर माथिशा पाथिराना अंतिम मुकाबले में अपनी धार दिखाना चाहेंगे, लेकिन टूर्नामेंट के ज्यादातर मैचों में खराब बल्लेबाजी के कारण टीम का मनोबल गिरा हुआ है। पाथिराना का गेंदबाजी एक्शन लसित मलिंगा के एक्शन की तरह ही दिखता है। उन्होंने धौनी को प्रभावित किया लेकिन अभी काम किया जाना बाकी है।

टीमें :

चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा , मोइन अली, रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रोबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनर, क्रिस जार्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कोन्वे, शिवम दुबे, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीशन, सुभ्रांशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी और माथिशा पाथिराना।

राजस्थान रायल्स : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडीक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्रा सिंह चहल, रियान पराग, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेड मैकाय, अनुनय सिंह, कुलदीप सेन, करुण नायर, ध्रुव जुरेल, तेजस बरोका, कुलदीप यादव, शुभम गरहवाल, जेम्स नीशाम, नाथन कूल्टर-नाइल, रासी वेन डेर डुसैन, डेरिल मिशेल और कोरबिन बाश।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.