Move to Jagran APP

पहली 4 गेंदों पर फिक्स दिख रही थी GT की जीत, फिर 2 बॉल में हीरो बने Jadeja, आखिरी ओवर में हर पल पलटी बाजी

IPL 2023 Final Ravindra Jadeja vs Mohit Sharma चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 की चैंपियन बनी। फाइनल मुकाबले में सीएसके ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से पटखनी दी। आखिरी ओवर में पल-पल बाजी पलटी और रवींद्र जडेजा लास्ट दो गेंदों पर चेन्नई के हीरो बने।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Tue, 30 May 2023 04:50 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 02:48 PM (IST)
पहली 4 गेंदों पर फिक्स दिख रही थी GT की जीत, फिर 2 बॉल में हीरो बने Jadeja, आखिरी ओवर में हर पल पलटी बाजी
CSK vs GT Final Over Jadeja Hits 11 Runs: रवींद्र जडेजा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले को सालों-साल याद रखा जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए खिताबी मैच के लास्ट ओवर में वो सबकुछ घटा, जिसको देखने की चाहत एक क्रिकेट फैन रखता है।

loksabha election banner

ओवर की पहली चार गेंदों पर मोहित शर्मा ने अपनी गेंदबाजी से महफिल लूट ली थी और गुजरात का चैंपियन बनना तय लग रहा था। हालांकि, इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की आखिरी दो गेंदों पर रवींद्र जडेजा ने बल्ले से वो चमत्कार किया, जिस पर एमएस धोनी के साथ पूरा अहमदाबाद भी झूम उठा।

आखिरी ओवर का रोमांच

आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले का रोमांच अपने चरम पर था। आखिरी ओवर में जीत के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रन की दरकार थी। बल्ला थामकर क्रीज पर जडेजा खड़े हुए थे और उनका साथ शिवम दुबे दे रहे थे। हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर की जिम्मेदारी मोहित शर्मा के हाथों में सौंपी दी थी।

मोहित ने ओवर की पहली गेंद बेहतरीन यॉर्कर फेंकी और इस पर चाहकर भी शिवम दुबे कोई रन नहीं बना सके। ओवर की दूसरी बॉल मोहित के हाथों से एक और यॉर्कर निकली। इस पर जैसे-तैसे शिवम एक रन चुराने में सफल रहे। मोहित ने ओवर की तीसरी बॉल भी एकदम सही ठिकाने पर फेंकी और जडेजा भी दौड़कर एक रन ही बना सके।

अब चेन्नई सुपर किंग्स के फैन्स की सांसें अटकने लगी थीं और खुद एमएस धोनी का चेहरा भी उतरने लगा था। ट्रॉफी सीएसके से दूर जाती हुई दिख रही थी। मोहित ने चौथी बॉल भी शानदार फेंकी और रन आया सिर्फ एक। इस गेंद के साथ ही गुजरात के खेमे में थोड़ा ही सही, पर जश्न शुरू हो गया था।

आखिरी दो गेंदों पर जडेजा बने हीरो

आखिरी दो गेंद बची हुई थी और जीत के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रन की दरकार थी। स्ट्र्राइक पर जडेजा थे और पूरी येलो आर्मी टकटकी लगाए पांचवीं बॉल का इंतजार कर रही थी। मोहित के हाथ से निकली पांचवीं बॉल को जडेजा ने सामने की तरफ खेला और बॉल हवा में उड़ते हुए बाउंड्री लाइन को पार कर गई। जी हां, जडेजा ने सिक्स जमा दिया। एकदम से चेन्नई के खेमे में मुरझाए चेहरे खिल उठे। गेम अभी बाकी था और लास्ट बॉल पर चार की जरूरत थी।

जडेजा बने स्टार

जड्डू के पास सुपरस्टार बनने का शानदार मौका था। आईपीएल 2023 की आखिरी बॉल मोहित ने जडेजा के पैड पर डाली और जड्डू ने बॉल को फ्लिक किया और गेंद बाउंड्री लाइन को पार कर गई। इस शॉट के साथ ही पूरा अहमदाबाद झूम उठा। जडेजा ने फाइनल जैसे प्रेशर भरे मुकाबले में वो काम कर दिखाया, जिसको शायद आईपीएल के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। जडेजा के इस सिक्स के साथ चेन्नई पांचवीं बार आईपीएल की चैंपियन बनी और गुजरात टाइटंस का खिताब डिफेंड करने का सपना अधूरा रह गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.