Move to Jagran APP

ऐतिहासिक बना RCB vs SRH मैच, टूटा टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड; हारकर भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कर दिया कमाल

आईपीएल 2024 के 30वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 25 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने स्कोर बोर्ड पर 3 विकेट खोकर 287 रन लगाए। इसके जवाब में आरसीबी ने 262 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों पर 83 रन की तूफानी पारी खेली। हालांकि वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Mon, 15 Apr 2024 11:47 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 11:47 PM (IST)
ऐतिहासिक बना RCB vs SRH मैच, टूटा टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड; हारकर भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कर दिया कमाल
RCB vs SRH: चिन्नास्वामी के मैदान पर हुई रिकॉर्ड्स की बरसात।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली RCB vs SRH Records: चिन्नास्वामी के मैदान पर टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे गजब का मुकाबला खेला गया। चौके-छक्कों की नॉन स्टॉप बारिश हुई और रनों का अंबार लगा। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 287 रन लगाए, जो इस लीग का सबसे बड़ा स्कोर भी रहा। 288 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने भी जोरदार पलटवार किया। जीत तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पक्ष में नहीं आई, लेकिन टीम ने 262 रन जरूर बना डाले।

loksabha election banner

एक मैच में बने सबसे ज्यादा रन

टी-20 क्रिकेट के एक मैच में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी (RCB vs SRH) के बीच खेले गए मुकाबले के नाम हो गया है। एसआरएच ने पहले बैटिंग करते हुए 287 रन जड़े, तो आरसीबी ने भी 262 रन बना डाले। यानी दोनों पारियों को मिलाकर कुल इस मुकाबले में 549 रन बने। इससे पहले आईपीएल 2024 में ही हैदराबाद और मुंबई के बीच खेले गए मैच में 523 रन बने थे।

चौके-छक्कों की हुई बरसात

सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी के बीच खेले गए मुकाबले में कुल 81 बाउंड्री लगी। हैदराबाद और बेंगलुरु के बल्लेबाजों ने मिलकर 43 चौके जमाए, तो गेंद को 38 बार हवाई यात्रा पर छह रन के लिए भेजा। इससे पहले वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले में 81 बाउंड्री लगी थीं।

यह भी पढ़ेंRCB vs SRH: Heinrich Klaasen ने उड़ाया 106 मीटर का लंबा छक्का, स्टेडियम के बाहर जाती गेंद देख भौचक्के रहे गए कोहली- VIDEO

आरसीबी ने रचा इतिहास

भले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा, लेकिन आरसीबी के बल्लेबाजों ने धमाल मचाते हुए इतिहास रच डाला है। एक टी-20 क्रिकेट मैच में रनों का पीछा करते हुए 250 से ज्यादा रन बनाने वाली आरसीबी दुनिया की पहली टीम बन गई है।

दिनेश कार्तिक ने खेली धांसू पारी

दिनेश कार्तिक ने आरसीबी की ओर से आखिर तक लड़ाई लड़ी। कार्तिक ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों पर 83 रन की यादगार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान कार्तिक ने 5 चौके और सात छक्के जमाए। हालांकि, कार्तिक टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.