Move to Jagran APP

कोच अनिल कुंबले ने किया खुलासा, बताया- क्यों केएल राहुल को चुना KXIP टीम का कप्तान

IPL 2020 किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने बताया है कि उन्होंने क्यों केएल राहुल को टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 11:21 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 11:21 AM (IST)
कोच अनिल कुंबले ने किया खुलासा, बताया- क्यों केएल राहुल को चुना KXIP टीम का कप्तान
कोच अनिल कुंबले ने किया खुलासा, बताया- क्यों केएल राहुल को चुना KXIP टीम का कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम और फ्रेंचाइजी इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन को लेकर ज्यादा उत्साह है। हाल ही में आइपीएल के 13वें सीजन के लिए कोलकाता में ऑक्शन हुआ था, जिसमें बड़ी-बड़ी रकम में टीम ने कई खिलाड़ी खरीदे। इसी दौरान टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने इस राज से भी पर्दा उठा दिया कि उन्होंने क्यों केएल राहुल को टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को 10.75 करोड़ रुपये में खरीदने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल को भी 8.50 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा। इसी बीच विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को टीम का कप्तान चुना गया, क्योंकि पिछले दो सीजन में टीम का नेतृत्व करते आए स्पिनर आर अश्विन को टीम ने रिटेन नहीं किया, बल्कि उनको दिल्ली कैपिटल्स के साथ एक्सचेंज किया।

'हम राहुल को जिम्मेदारी देना चाहते थे'

केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने को लेकर अनिल कुंबले ने स्पोर्ट्सस्टार से बात करते हुए कहा, “हम केएल राहुल को जिम्मेदारी देना चाहते थे। यह उसके लिए दिमागी तौर पर कप्तानी करने के लिए सही समय है और यह बात भी महत्वपूर्ण है कि फ्रेंचाइजी एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में सोच रही थी जो भारतीय भी हो और दमदार भी। ऐसे में केएल राहुल से बेहतर कोई नहीं था।" लंबे समय से टीम के साथ जुड़े केएल राहुल आइपीएल में KXIP के सफल ओपनर हैं।

अनिल कुंबले ने आगे कहा, “वह बहुत प्रतिभावन खिलाड़ी है और हम सब जानते हैं कि केएल राहुल बतौर बल्लेबाज और विकेटकीपर अपनी टीम को आगे ले जा सकता है। विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल की सभी पर नज़र रहेगी, जैसा कि धौनी करते हैं। पिछले दो साल में वे किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के सबसे सफल खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। जाहिर तौर पर ये बातें मायने रखती हैं। सपोर्ट स्टाफ और सभी लोग मिलकर केएल राहुल को बेहतर कप्तान बनाने की कोशिश करेंगे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.