नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए लगातार बुरी खबरें सामने आ रही थी लेकिन अब इस टीम के लिए कुछ राहतभरी खबर सामने आई है। पहले ये कहा जा रहा था कि चोट की वजह से टीम के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस लीन और एक्शन की फेर में फंसे सुनील नरेन इस आइपीएल में टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब ये दोनों खिलाड़ी इस आइपीएल में खेलते नजर आएंगे। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की नई जर्सी के लांच के मौके पर टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर वैंकी मैसूर और जय मेहता मौजूद थे। इसके अलावा टीम के अन्य खिलाड़ी भी वहां मौजूद थे। इस मौके पर क्रिस लीन और सुनील नरेन उपस्थित नहीं थे। नरेन को पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की वजह से बैन कर दिया गया था लेकिन वैंकी ने बताया कि वो IPL 11 में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि आइपीएल अधिकारियों के साथ उनकी बात हुई है और उनका सुनील को लेकर कोई समस्या नहीं है। वो पहले की ही तरह कोलकाता के लिए खेलेंगे और इसमें चिंता करने वाली कोई बात नहीं है। 

इस मौके पर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपनी पत्नी और स्क्वॉश खिलाड़ी दीपीका पल्लिकल को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि दीपीका ने चार वर्ष पहले ग्लास्गो में इस खेल में गोल्ड मेडल जीता था। एक खिलाड़ी के तौर पर अपनी इस तरह की कामयाबी को फिर से दोहराना बड़ी बात होती है। उन्होंने इस कॉमनवेल्थ में एक बार फिर से गोल्ड मेडल जीतने के लिए काफी मेहनत की है। 

दिनेश कार्तिक ने टीम के सबसे सफल और पुराने कप्तान गौतम गंभीर की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि गंभीर आइपीएल इतिहास से सफल कप्तानों में से एक हैं। केकेआर को उन्होंने दो बार खिताब दिलाया और उनकी ये उपलब्धि शानदार है। अब मैं टीम का कप्तान हूं और टीम मैनेजमेंट मुझसे भी उसी तरह की सफलता का उम्मीद कर रहा है। मैं उनकी इस उम्मीद से पूरी तरह से वाकिफ हूं। एक कप्तान के तौर पर मैं कम से कम प्लेऑफ तक तो पहुंचना ही चाहूंगा। मुझे लगता है कि मैं उस स्थिति में हूं जहां मैं ये सब हैंडल कर सकता हूं और अपनी टीम से बेहतर प्रदर्शन करवा सकता हूं। 

टीम में विकेट कीपिंग के मसले पर रॉबिन उथप्पा ने कहा कि कार्तिक टेस्ट के विकेटकीपर हैं और मैंने सिर्फ घरेलू मैचों में ही कीपिंग की है। मुझे लगता है कि इस बार कार्तिक ही कीपिंग करेंगे। वहीं कुलदीप यादव ने कहा कि मेरे अंदर की क्षमता को मेरे कोच ने पहचाना और उन्होंने मुझे तेज गेंदबाज से स्पिनर बनने की सलाह दी। 

कोलकाता टीम के कोच जैक्स कैलिस से जब बॉल टेंमरिंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इससे सबको सीखना चाहिए और हमें क्रिकेट को बिल्कुल साफ तरीके से खेलना चाहिए। वहीं टीम के स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने कहा कि वो अपनी दूसरी म्यूजिक एल्बम की तैयारी कर रहे हैं लेकिन क्रिकेट उनके लिए पहले आता है। कोलकाता को अपना पहला मैच बैंलगोर के खिलाफ 8 अप्रैल को ईडन गार्डन में खेलना है। 

Posted By: Sanjay Savern