नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम की तरफ से कौन-कौन खिलाड़ी वहां जाएंगे ये तस्वीर लगभग साफ हो गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के एलान से साथ ही ये भी साफ हो गया कि विराट की कप्तानी में कौन-कौन से खिलाड़ी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करेंगे। पर यहां गौर करने वाली बात ये है कि विश्व कप से ठीक पहले आइपीएल 2019 का आयोजन होना है जो काफी लंबे वक्त तक चलता है। आइपीएल में लगभग वो सभी भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे जो विश्व कप में खेलेंगे। ऐसे में सवाल ये उठने लगा है कि क्या इतने अहम टूर्नामेंट से पहले भारतीय खिलाड़ियों का आइपीएल में खेलना सही होगा या फिर उन्हें वर्ल्ड के के मद्देनजर कुछ आराम दिया जाएगा। 

खबरों की मानें तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) आइपीएल की टीमों के साथ इस बात को लेकर चर्चा कर रही है कि किस तरह से विश्व कप में जाने वाले खिलाड़ियों को कम से कम मैच खेलना पड़े और वो आइसीसी के उस बड़े टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से फिट व फ्रेश रह सकें। इस मामले पर बोर्ड के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी का कहना है कि इसके बारे में टीम फ्रेंचाइजियों से हमारी बात हो रही है। इसको लेकर हमारे पास कई तरह की राय सामने आ रही है। 

आइपीएल 2019 का आयोजन 23 मार्च से होगा और इस लीग का फाइनल मुकाबला 12 मई को खेला जाएगा। इसके ठीक बाद यानी 30 मई से विश्व कप का आयोजन होगा। विश्व कप को देखते हुए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों ने अपने खिलाड़ियों को आइपीएल में खेलने की इजाजत नहीं दी है। ऐसे में भारतीय टीम के खिलाड़ियों का इस्तेमाल आइपीएल में किस तरह से किया जाता है वो देखने वाली बात होगी। इसके अलावा एक और चुनौती ये है कि क्या टीम फ्रेंचाइजी देश के बड़े खिलाड़ियों को देश के हित में कम इस्तेमाल करने के लिए राजी होती हैं या नहीं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस