Move to Jagran APP

डेविड वार्नर की कमी महसूस नहीं होने दे रहे हैं हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन

केन विलियमसन बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर इस आइपीएल में बेहद सफल हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 07 May 2018 10:51 PM (IST)Updated: Tue, 08 May 2018 09:26 AM (IST)
डेविड वार्नर की कमी महसूस नहीं होने दे रहे हैं हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन
डेविड वार्नर की कमी महसूस नहीं होने दे रहे हैं हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन

 नई दिल्ली, संजय सावर्ण। आइपीएल के इस सीजन में केन विलियमसन ही एकमात्र ऐसे विदेशी खिलाड़ी हैं जिनके हाथ में किसी टीम की कमान है। केन विलियमसन को ये जिम्मेदारी तब सौंपी गई जब वार्नर हैदराबाद की टीम से बाहर हो गए थे। वार्नर के टीम से बाहर होने के बाद ये माना जा रहा था कि हैदराबाद की टीम शायद ही आइपीएल में वो असर छोड़ पाए जैसा कि वार्नर की कप्तानी में ये टीम कर रही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। केन ने अपनी कप्तानी में टीम के प्रदर्शन को तो बेजोड़ बनाया ही साथ ही एक बल्लेबाज के तौर पर भी वो लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे हैं और आलम ये है कि फिलहाल रन बनाने के मामले में वो नंबर दो पर आ गए हैं। 

loksabha election banner

10वें मैच में विलियमसन ने लगाया 5वां अर्धशतक

बैंगलोर के खिलाफ अपनी टीम के लिए 10वें मैच में कप्तान केन ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 39 गेंदों पर 56 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए साथ ही इस मैच में उनका स्ट्राइक रेट 143.59 का रहा। उनकी इस पारी के दम पर ही हैदराबाद का स्कोर 146 रन तक पहुंचा। केन ने चौथे विकेट के लिए शाकिब अल हसन के साथ टीम के लिए 64 रन की साझेदारी की। इस आइपीएल में फिलहाल तो केन ने ही सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाए हैं।   

IPL 2018 में केन की बल्लेबाजी

केन विलियमसन का बल्ला उनकी टीम के लिए लगातार गरज रहा है और आलम ये है कि उनकी टीम लगभग प्लेऑफ में पहुंच गई है। इस सीजन में अब तक खेले 10 मैचों में उनके बल्ले से 410 रन निकल चुके हैं और रन बनाने के मामले में वो फिलहाल दूसरे नंबर पर आ चुके हैं। विलियमसन का इस आइपीएल में अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 84 रन है और औसत 51.25 का है। उनका स्ट्राइक रेट भी काफी अच्छा रहा है और वो फिलहाल 131.83 का है। उन्होंने इन मैचों में कुल 5 अर्धशतक लगाए हैं और उनके नाम पर इन मैचों में 33 चौके और 14 छक्के हैं। विलियमसन ने अब तक खेले 10 मैचों में 36*, 6, 50, 54, 84, 29, 0, 63, 32 और 56 रन की पारी खेली है। 

कमाल की कप्तानी

केन विलियमसन की कप्तानी भी इस आइपीएल में कमाल की रही है। एक बल्लेबाज के तौर पर तो वो खूब सफल रहे हैं तो कप्तान के तौर पर भी उन्होंने अन्य टीमों के कप्तानों को कड़ी चुनौती दी है। हैदराबाद की टीम कागज पर ज्यादा मजबूत नहीं दिखती लेकिन मैदान पर प्रदर्शन के मामले में इस टीम ने सबको चौंकाया। खासतौर पर इस टीम की गेंदबाजी ने अपने हर विरोधी टीम को मुश्किल में डाला और मैच जीतने में बड़ी भूमिका निभाई। टीम के इस प्रदर्शन का श्रेय साफ तौर पर कप्तान केन को ही जाता है। हैदराबाद की टीम ने अब तक 10 मैच खेले हैं जिसमें  उसे 8 में जीत मिली है और सिर्फ 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस टीम ने बैंगलोर को हराने के बाद प्लेऑफ में लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.