Move to Jagran APP

IPL 2023 में औंधे मुंह गिरेगी Lucknow Super Giants टीम, ग्रुप स्टेज में होगा सफर खत्म, Finch ने की भविष्यवाणी

Aaron Finch Prediction Lucknow Super Giants ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर डाली है। फिंच के अनुसार केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ आईपीएल 2023 के ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraPublished: Tue, 28 Mar 2023 04:22 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 04:22 PM (IST)
Aaron Finch Prediction Lucknow Super Giants IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत में क्रिकेट का त्योहार कहे जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। सभी टीमों ने इस सीजन धमाल मचाने के लिए फुल तैयारी कर ली है। पिछले साल आईपीएल में अपना डेब्यू करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम से फैन्स को काफी उम्मीदें हैं। केएल राहुल की अगुवाई में पिछले सीजन टीम ने प्लेऑफ तक का सफर भी तय किया था।

loksabha election banner

हालांकि, इस सीजन लखनऊ की टीम औंधे मुंह गिरेगी और एक कमजोरी के चलते राहुल की टोली का चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर हो जाएगा। यह बात हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच का ऐसा मानना है। फिंच के अनुसार लखनऊ की टीम का इस बार प्लेऑफ में भी पहुंचना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है।

प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाएगी लखनऊ की टीम

पूर्व कंगारू कप्तान ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, "मुझे लखनऊ की टीम में एक बड़ी कमजोरी नजर आ रही है। उनकी डेथ ओवर की बॉलिंग में दमखम नहीं दिखाई दे रहा है। मेरे हिसाब से मिडिल में लखनऊ के पास काफी सारे विकल्प मौजूद हैं और उनके पास काफी अच्छे ऑलराउंडर्स भी हैं। हालांकि, अगर आप कॉम्बिनेशन को देखेंगे, तो आखिरी के चार ओवरों में बढ़िया गेंदबाजी करना लखनऊ टीम के लिए सबसे बड़ा चैलैंज होगा।"

ये चार विदेशी खिलाड़ी होंगे कारगर

फिंच ने उन चार खिलाड़ियों के नाम बताए, जिनको लखनऊ की टीम को प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहिए। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है कि लखनऊ सुपर जायंट्स के पहले चार पसंदीदा खिलाड़ी, क्विंटन डिकॉक, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन होंगे। चौथे खिलाड़ी के तौर पर मार्क वुड मेरे हिसाब से उनकी टीम के लिए बेस्ट ऑप्शन होंगे और वह काफी कारगर भी साबित हो सकते हैं।'

पूरन बन सकते हैं लखनऊ के ट्रंप कार्ड

इसके साथ ही फिंच ने निकोलस पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स का सबसे बड़ा ट्रंप कार्ड बताया है। पूरन को केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ की टीम ने 16 करोड़ की मोटी बोली लगाते हुए टीम में शामिल किया है। लखनऊ को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से एक अप्रैल को भिड़ना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.