Move to Jagran APP

IPL 2020: आइपीएल खेल रहे एक क्रिकेटर से गलत शख्स ने साधा संपर्क, एसीयू ने की पुष्टि

IPL 2020 बीसीसीआइ के एसीयू प्रमुख अजित सिंह ने बताया कि हां एक खिलाड़ी से संपर्क किया गया है। हम उसे ट्रैक कर रहे हैं। इसमें कुछ समय जरूर लगेगा। भ्रष्टाचार रोधी प्रोटोकॉल के अनुसार खिलाड़ी या उस फ्रेंचाइजी का नाम गुप्त रखा जाता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 06:49 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 06:49 PM (IST)
IPL 2020: आइपीएल खेल रहे एक क्रिकेटर से गलत शख्स ने साधा संपर्क, एसीयू ने की पुष्टि
IPL 2020 का आयोजन यूएई में किया जा रहा है (फाइल फोटो)

दिल्ली, प्रेट्र। आइपीएल में खेल रहे एक क्रिकेटर ने बीसीसीआइ की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई (एसीयू) से कहा है कि उनसे एक गलत शख्स ने संपर्क साधा है। इसे एसीयू ने गंभीरता से लिया है।

loksabha election banner

आइपीएल का 13वां सत्र यूएई में बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाया गया सुरक्षित वातावरण)में खेला जा रहा है। इससे किसी खिलाड़ी से भ्रष्ट लोगों के सीधे संपर्क की उम्मीद कम हुई है। हालांकि संपर्क का जरिया अभी भी ऑनलाइन नेटवर्क बना हुआ है। बीसीसीआइ के एसीयू प्रमुख अजित सिंह ने बताया कि हां एक खिलाड़ी से संपर्क किया गया है। हम उसे ट्रैक कर रहे हैं। इसमें कुछ समय जरूर लगेगा।

भ्रष्टाचार रोधी प्रोटोकॉल के अनुसार खिलाड़ी या उस फ्रेंचाइजी का नाम गुप्त रखा जाता है। अब जब खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ बायो-बबल में हैं, तो एसीयू का ध्यान ऑनलाइन संपर्क करने पर ज्यादा है। अधिकतर खिलाड़ी, खासकर युवा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और ट्विटर पर हैं, जहां अंजान व्यक्ति उनका प्रशंसक होने का बहाना बनाकर उनसे दोस्ताना व्यवहार करना चाहता है।

आपको बता दें कि आइपीएल के 13वें सीजन का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। यूएई में इस सीजन का आयोजन भारत में कोरोना संक्रमण की खराब स्थिति को देखते हुए लिया गया था। इस बार बदले नियमों में आइपीएल खेला जा रहा है जहां खिलाड़ी जैव रूप से सुरक्षित वातावरण में खेल रहे है्ं। खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए इस बार दर्शकों को मैदान पर प्रवेश पर प्रतिबंध है। आइपीएल अभी शुरुआत चरण में है जहां युवा खिलाड़ी जमकर अपना जोश दिखा रहे हैं। 

इस बार तीन बार की चैंपियन टीम सीएसके ने अब तक अपने खराब प्रदर्शन की वजह से अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है तो वहीं पहले नंबर के लिए उठा-पटक जारी है। धौनी की खराब बल्लेबाजी चर्चा का विषय है तो केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल, मयंक अग्रवाल, राहुल तेवतिया जैसे खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.