Move to Jagran APP

'मुझे नहीं पता था 7.5 लाख डॉलर कितने होते है', Rohit Sharma ने सुनाया IPL के पहले सीजन का मजेदार किस्सा

Rohit Sharma reveals First Ever Auction Reaction IPL 2023 का आगाज 31 मार्च से होना है। इस लीग से पहले रोहित शर्मा ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में आईपीएल के पहले सीजन से जुड़ा एक मजेदार किस्सा सुनाया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 19 Mar 2023 01:28 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 01:28 PM (IST)
Rohit Sharma Shares IPL 2008 Story First Ever Auction

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma Shares IPL 2008 Story। IPL 2023 के आगाज में अब बस कुछ ही दिनों का समय रह गया है। 31 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग के 16 सीजन की शुरुआत होनी है। इस लीग से पहले आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में आईपीएल के पहले सीजन से जुड़ा एक मजेदार किस्सा सुनाया है। रोहित ने बताया कि पहली बार आईपीएल नीलामी में काफी ज्यादा पैसे मिलने के बाद उनका रिएक्शन कैसा था?

loksabha election banner

Rohit Sharma ने सुनाया IPL के पहले सीजन का मजेदार किस्सा

दरअसल, टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में पहल सीजन से ही हिस्सा लिया। पहले सीजन के दौरान कप्तान रोहित को हैदराबाद फ्रेंचाइज़ी की टीम डेकन चार्जर्स ने 7.5 लाख डॉलर में खरीदा था, जो भारतीय रुपए में 4.8 करोड़ की राशि थी।

इस सीजन को लेकर हाल ही में रोहित शर्मा ने आईपीएल 2023 बाद एक मजेदार किस्सा सुनाया है। उन्होंने कहा कि पहले तो मुझे मालूम ही नहीं था कि 7.5 लाख डॉलर कितना होता है। ऑक्शन जैसा इवेंट हमारे लिए कभी नहीं हुआ था और न ही हमने देखा था। जब मुझे हैदराबाद टीम ने खरीदा तो मैं एक ही बात सोच रहा था कि मुझे कौन सी गाड़ी लेनी चाहिए और यह मेरा प्लान था जो मैं पूरा करने का सोच रहा था। मैं उस समय केवल 20 साल का था।

बता दें कि आईपीएल 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी को 10 साल पूरे होने जा रहे है। उन्होंने पहली बार मुंबई के लिए 2013 में कप्तानी की थी जिसके बाद से वह मुंबई टीम के सबसे सफल कप्तान बने। वहीं, रोहित शर्मा ने डेकन चार्जर्स के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी भी की। उन्होंने तीन सीजन खेलते हुए उनके लिए 1170 रन बनाए और जबकि साल 2009 में वह खिताबी जीत का हिस्सा रहे थे, लेकिन साल 2011 में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को अपनी टीम में शामिल कर लिया और अपनी कप्तानी में रोहित ने टीम को 5 बार खिताब जिताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.