Move to Jagran APP

R Ashwin ने पिच को लेकर ऑस्ट्रेलिया का उड़ाया मजाक, तो कप्तान रोहित भी नहीं रोक पाए अपनी हंसी, देखें Video

R Ashwin Rohit Sharma भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच को महज तीन दिनों में एक पारी और 132 रन से जीत लिया। बता दें कि इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 12 Feb 2023 09:28 AM (IST)Updated: Sun, 12 Feb 2023 09:28 AM (IST)
Rohit Sharma and R Ashwin Interview (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क।IND vs AUS 1st Test, Rohit Sharma R Ashwin। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच को महज तीन दिनों में एक पारी और 132 रन से जीत लिया। बता दें कि इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय स्पिनर्स के सामने फ्लॉप रही, जहां गेंदबाजी में युवा स्पिनर टॉड मर्फी के अलावा कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाया।

loksabha election banner

तो वहीं, भारतीय स्पिनर्स रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और आर अश्विन (R Ashwin) का बोलबाला रहा। पहला मैच  जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और अश्विन का एक इंटरव्यू तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दोनों आपस में पिच को लेकर बातचीत करते हुए नजर आ रहे है।

IND vs AUS 1st Test: Rohit Sharma और R Ashwin ने पिच को लेकर की बातचीत

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच से पहले ही पिच को लेकर एक तीखी जंग शुरू की थी, लेकिन भारतीय टीम ने उसी पिच पर पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर कंगारू टीम के मुंह पर जोरदार तमाचा जड़ा है। बता दें कि भारत ने पहला टेस्ट मैच एक पारी और 132 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया। इसी कड़ी में मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और आर अश्विन (R Ashwin) ने मैदान पर एक खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने एक दूसरे के परफॉर्में, पर चर्चा की।

इसके साथ ही अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधते हुए रोहित से सवाल किया कि इस समय सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा पिच को लेकर हो रही है। खास तौर पर मेहमान टीम की ओर से। जब आप बल्लेबाजी कर रहे या खेल रहे थे तो क्या कोई गेंद स्पिन होकर सिली प्वॉइंट पर नहीं गई। भारतीय बल्लेबाज मुश्किल में तो नहीं दिखें। इसका क्या राज है। क्या आपने अच्छा खेला या हम किसी ओर पिच पर खेल रहे थे?

ये सवाल सुनते ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हंसने लगे और उन्होंने जवाब देते हुए कहा,

''यह तो मुझे भी समझ नहीं आ रहा है कि क्या यह वही पिच थी जिस पर वो खेले। हमने चेंजिंग रूम में यह ही बात की थी कि मैच जीतना पिच पर आधारित नहीं, बल्कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों पर निर्भर करता है। मुझे तो समझ ही नहीं आ रहा था कि पिच पर इतनी चर्चा क्यों हो रही है। दुख इस बात का है कि खिलाड़ियों की प्रतिभा पर कोई बातचीत नहीं''

यह भी पढ़े:

Women T20 World Cup 2023 : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को थमाई करारी हार, 7 विकेट से हासिल की जीत

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: मैच हारने के बाद बल्लेबाजों पर बरसे पैट कमिंस, कहा- भारतीय स्पिनरों से निपटने का ढूंढना होगा तरीका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.