नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्बे से साथ वनडे सीरीज खेलने के लिए रवाना हो चुकी है। केएल राहुल इस दौरे पर कप्तान होंगे और वीवीएस लक्ष्मण टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत के सीनियर खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं ने आराम देने का फैसला लिया है। जसप्रीत बुमराह चोटिल हैं और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में युवा गेंदबाजों के सामने बड़ी चुनौती होने वाली है। जिम्बाब्वे का एक बल्लेबाज इस वक्त धमाकेदार फार्म में चल रहे हैं और वह भारतीय गेंदबाजों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।

भारतीय टीम 18 अगस्त से 22 अगस्त के बीच जिम्बाब्वे की टीम के साथ तीन वनडे मैच खेलने वाली है। इस सीरीज के लिए आखिरी वक्त में चोट की वजह से बाहर चल रहे केएल राहुल की वापसी हुई है। वह इस दौरे पर टीम की कप्तानी का जिम्मा भी संभालने वाले हैं। जिम्बाब्वे की टीम ने हालिया सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार कामयाबी हासिल की थी। टीम की इस जीत में अनुभवी बल्लेबाज सिकंदर रजा का अहम योगदान रहा था।

खतरनाक फार्म में सिकंदर

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में सिकंदर ने शानदार खेल दिखाते हुए दो शतक जमाया था और टीम को जीत दिलाई थी। तीन मैचों में से दो में उनके बल्ले से नाबाद शतकीय पारी निकली थी। पहले वनडे में 135 जबकि दूसरे मुकाबले में सिकंदर ने 117 रन की नाबाद पारी खेली थी। इस साल 6 वनडे मैच खेलकर इस बल्लेबाज ने 99.25 की औसत से कुल 397 रन बनाए हैं। इस दौरान दो शतक और एक अर्धशतक जमाया है।

 

Edited By: Viplove Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट