नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 के फाइनल में रोमांच अपने चरम पर था और पूरी दुनिया को शायद ही इससे रोमांचक विश्व कप फाइनल देखने को मिला होगा। इस फाइनल की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के घर में थोड़ा तनाव तो जरूर रहा होगा। युवराज सिंह की पत्नी हेजल कीच इंग्लैंड से ताल्लुक रखती हैं और उनका जन्म भी वहीं हुआ था। हेजल इंग्लैंड की इस जीत से काफी खुश थीं वहीं युवराज सिंह इंग्लिश टीम की जीत से मायूस नजर आए। 

युवी को लगता है कि इस विश्व कप को इंग्लैंड की जगह न्यूजीलैंड को जीतना चाहिए था और वो इसे जीतना ज्यादा डिजर्व करते थे। उन्होंने आईसीसी के उस नियम का विरोध भी किया था जिसकी वजह से सुपर ओवर में मैच टाई होने के बाद इंग्लैंड को विनर घोषित किया गया था। आईसीसी के नियम के मुताबिक फाइनल में अगर सुपर ओवर टाई हो जाता है तो उस टीम को विजेता माना जाएगा जिसने अपनी पारी और सुपर ओवर में ज्यादा बाउंड्रीज लगाए हैं। इसी आधार पर इंग्लैंड की टीम जीत गई थी। 

युवी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें साफ दिख रहा है कि हेजल इंग्लैंड की जीत से कितनी खुश हैं जबकि विराट न्यूजीलैंड की जीत से मायूस नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में हेजल पीछे हैं जो सेलीब्रेशन के मूड में दिख रही हैं वहीं आगे बैठे युवी उदास नजर आ रहे हैं। हालांकि यहां साफ दिख रहा है कि युवी बनावटी उदास मुद्रा में हैं जबकि हेजल सचमुच काफी खुश नजर आ रही हैं। इसमें युवी ने जो कैप्शन लिखा है वो ये है कि मैं आईसीसी के इस नियम के साथ नहीं हूं, लेकिन मैं हेजल कीच और इंग्लैंड की टीम को बधाई देता हूं जिन्होंने आखिर में ये विश्व कप खिताब जीत ही लिया। मुझे न्यूजीलैंड के लिए दुख है जो इस खिताब के ज्यादा हकदार थे।  

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

I agree with you @yuvisofficial i now understand what you mean when you say “if lucks on your side, anything can happen” ps spot the red and white 😉 Posted @withrepost • @yuvisofficial I don’t agree with that rule ! 😏 but many congratulations to @hazelkeechofficial and England for finally winning the World Cup !!!👍 🏆 heart 💔 goes out to the kiwis they equally deserved it

A post shared by Hazel Keech Singh (@hazelkeechofficial) on

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern