नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी दिल्ली के सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर दिल्ली के क्रिकेटरों को एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। दिल्ली स्थित यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में फर्स्ट क्लास क्रिकेट को लाने के लिए गौतम गंभीर जी जान से जुटे हुए हैं। दिल्ली के एक और मैदान पर रणजी ट्रॉफी के अगले सीजन के कुछ मैच खेले जा सकते हैं। पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर की मदद से ये तैयारियां अपने अंजाम तक पहुंच रही हैं।

यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम के अंदर दो ड्रेसिंग रूम का काम लगभग तैयार है। ड्रेसिंग रूम के अंदर खिलाड़ियों को जिस तरह की सुविधा चाहिए उसका पूरा ध्यान रखा गया है। इसके अलावा फ्लड लाइट्स, स्कोरबोर्ड, साइड स्क्रीन के लिए जल्द ही टेंडर जारी किया जाएगा। इस क्रिकेट मैदान में हर एक बारीकी का ध्यान रखा जा रहा है जो अक्सर अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैदानों पर देखने को मिलता है।

यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुरू होंगे फर्स्ट क्लास मैच

गौतम गंभीर की मेहनत की बदौलत Yamuna sports complex का सारा काम इसी साल जून में खत्म हो जाएगा। इसके बाद इस मैदान पर मैच खेले जा सकते हैं। भाजापा सांसद गौतम गंभीर चाहते हैं कि सितंबर-अक्टूबर के महीने से फर्स्ट क्लास क्रिकेट यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुरू हो सके। यहां तक कि इस ग्राउंड के आखिरी चरण का काम होने के बाद गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई की ग्राउंड कमेटी से क्लीयरेंस लेने में भी मदद करेंगे।

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के अंतर्गत आने वाले इस Yamuna Sports Complex को 1999 में शुरू किया गया था। यहां पर टेबल टेनिस के मैच और साल 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स के कुछ प्रतियोगिताएं हो चुकी हैं। करीब 5 हजार इसके एरेना में एकसाथ बैठ सकते हैं। हालांकि, क्रिकेट मैदान के आसपास अभी कोई बड़ा स्टैंड नहीं बना है, लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट के लिए कुछेक स्टैंड बनाए जा सकते हैं। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस