नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का आज पांचवां दिन है। इंग्लैंड से साउथैम्पटन में खेले जा रहे इस मैच में पिछले चार में से दो दिन बारिश की वजह से खेल नहीं हो पाया। मैच के पहले दिन का खेल पूरी तरह से बारिश में धुल गया था जबकि सोमवार को चौथे दिन भी दोनों टीमें मैदान पर नहीं उतर पाई। आज मैच के पांचवें दिन मौसम अच्छा है और उम्मीद की जा रही है कि पूरे दिन का खेल हो पाएगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेला जा रहा आइसीसी का पहला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल अब ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है। पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी जबकि मैच के चौथे दिन का खेल भी बारिश की भेंट चढ़ गया। सोमवार का खेल पूरी तरह से बर्बाद होने के बाद अब अगर मैच को रिजर्व डे में भी ले जाया गया फिर भी दो दिन का ही खेल हो पाएगा। दो दिन में मैच का नतीजा निकलना काफी मुश्किल लग रहा है ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड को संयुक्त रूप से ट्रॉफी का विजेता घोषित किया जाएगा।

कैसा रहेगा मंगलवार का मौसम

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक मंगलवार को भी बारिश की संभावना है। शाम को बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आसमान में बादल छाए रहेंगे जिसका मतलब है बारिश नहीं तो खराब रौशनी की वजह से खेल को रोका जा सकता है। सोमवार को दो सेशन का खेल बर्बाद होने के बाद अंपायरों ने दिन के खेल को रद करने का फैसला लिया।

4 दिन में 360 की जगह डाले जा सके बस 141.1 ओवर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चार दिन (90 ओवर प्रतिदिन) के खेल में 360 ओवर का खेल होना था। मैच का पहला और चौथा दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया जहां एक भी ओवर नहीं डाला जा सका। इस वक्त चार दिन के बाद सिर्फ 141.1 ओवर का ही खेल हो पाया है। ओवर भी भरपाई करने के लिए छठे दिन जिसे आइसीसी ने रिजर्व रखा है मैच खेला जाएगा।

 

Edited By: Viplove Kumar