Move to Jagran APP

आज भारत-बांग्लादेश मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेगी निगाहें

भारत को आज सुपर 10 राउंड के मुकाबले में बांग्लादेश का सामना करना है। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिहाज से इस मैच में बड़ी जीत की दरकार रहेगी, वहीं दो मैच हार चुका बांग्लादेश इस मैच को जीतकर प्रतिष्ठा बचाना चाहेगा। वैसे बांग्लादेश

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 23 Mar 2016 02:24 PM (IST)Updated: Wed, 23 Mar 2016 04:23 PM (IST)
आज भारत-बांग्लादेश मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेगी निगाहें

नई दिल्ली। भारत को आज सुपर 10 राउंड के मुकाबले में बांग्लादेश का सामना करना है। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिहाज से इस मैच में बड़ी जीत की दरकार रहेगी, वहीं दो मैच हार चुका बांग्लादेश इस मैच को जीतकर प्रतिष्ठा बचाना चाहेगा। वैसे बांग्लादेश अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है, लेकिन इसके लिए उसे करिश्माई प्रदर्शन करना होगा। इस मैच में दोनों टीमों के कुछ खास खिलाडि़यों पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

loksabha election banner

भारत :

  • विराट कोहली : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस समय जबर्दस्त फॉर्म में है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच विजयी पारी की वजह से उनका मनोबल इस समय आसमान पर होगा। टीम इंडिया एशिया कप में दो बार बांग्लादेश को हरा चुकी है, इसलिए विराट भी विपक्षी टीम की कमजोरियों से वाकिफ होंगे और उसका लाभ उठाना चाहेंगे। विराट लय में रहे तो कमजोर हो चुकी बांग्लादेशी गेंदबाजी लाइनअप के लिए उन्हें रोकना असंभव सा हो जाएगा।
  • रोहित शर्मा : जब स्थितियां रोहित के खिलाफ होती है तो वे अचानक जबर्दस्त फॉर्म में आ जाते हैं। पिछले कुछ मैचों की असफलता ने रोहित के लिए वह आदर्श स्थिति निर्मित कर दी है। वे असफलता के दौर से बाहर निकलने को बेकरार होंगे और उन्हें इस मैच से अच्छा मौका नहीं मिलेगा। वैसे भी मुंबई का यह दिग्गज बड़ी पारी खेलने के लिए जाना जाता है और नॉकआउट दौर से पहले लय हासिल करने का उनके पास यह सुनहरा मौका होगा।
  • आशीष नेहरा : इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से सफर सुनहरा रहा है। नेहरा किसी भी युवा गेंदबाज के समान जज्बे और जोश के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं और टीम को शुरुआती सफलता दिला रहे हैं। नेहरा का 9 मैचों में पॉवरप्ले में सफलता का सिलसिला पिछले मैच में थमा था और इस बार कप्तान महेंद्रसिंह धोनी को फिर उनसे शुरुआती सफलता की उम्मीद रहेगी। नेहरा ने यदि प्रारंभ में विकेट लिए तो बाकी का काम भारतीय स्पिनर्स कर देंगे।
बांग्लादेश
  • महमदुल्लाह : मोहम्मद महमदुल्लाह पिछले कुछ समय से बांग्लादेश के सबसे अच्छे फिनिशर साबित हो रहे हैं। वे इस समय लय में है और सवाल यह उठता है कि उन्हें टीम प्रबंधन इतनी देरी से क्यों भेजता है। यह कलात्मक बल्लेबाज तेजी से रन जुटाने और चौके-छक्के लगाने में भी माहिर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 29 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली और मशरफे मुर्तजा को उनसे वैसी ही पारी की उम्मीद भारत के खिलाफ भी रहेगी।
  • शकीब अल हसन: दिग्गज ऑलराउंडर शकीब भी बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया पर जीत नहीं दिलवा पाए थे। वैसे बांग्लादेश को उनसे भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। टी-20 में 1079 रन और 64 विकेट के साथ वे बांग्लादेश के नंबर वन ऑलराउंडर है और करियर के दौरान वे आईसीसी टेस्ट, वन-डे और टी-20 रैंकिंग में नंबर वन ऑलराउंडर भी रह चुके हैं। बांग्लादेश के इस दिग्गज खिलाड़ी पर सभी की निगाहें रहेंगी।
  • मुस्ताफिजुर रहमान : चोट के बाद टीम में वापसी करते हुए बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए परेशानी खड़ी की थी। अपनी खतरनाक 'कटर्स' के लिए माहिर मुस्ताफिजुर का वैसे भी भारत के खिलाफ रिकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है। यह गेंदबाज अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए पूरी ताकत लगाएगा और भारत के शुरुआती बल्लेबाजों को उनसे बचकर रहना होगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.