Move to Jagran APP

टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, पूरी सीरीज से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

ऋद्धिमान साहा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 11:05 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 03:06 PM (IST)
टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, पूरी सीरीज से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी
टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, पूरी सीरीज से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

 नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के नियमित विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं और शायद वह इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो जाए। साहा को आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए चोट लग गइ थी और इसी वजह से वह आइपीएल के अंत के मैचों में भी नहीं खेल पाए थे। इसके अलावा वह अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से भी बाहर रहे थे।

loksabha election banner

अब खबर है कि साहा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। साहा की जगह दिनेश कार्तिक को टेस्ट टीम में जगह मिल सकती है। कार्तिक इस समय वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड में ही है और उनका पहले टेस्ट में खेलना तय नजर आ रहा है। अगर साहा 25 जुलाई को एसेक्स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेल पाते हैं तो ही वह पहला टेस्ट खेल पाएंगे। वैसे संभावना यही है कि कार्तिक को पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह मिले।

 अगर साहा एक या दो मैचों के लिए बाहर हुए तो भी कार्तिक को रिजर्व विकेटकीपर के रूप में टीम में रखा जा सकता है लेकिन अगर साहा पूरी सीरीज से बाहर हुए तो पार्थिव पटेल को इंग्लैंड भेजा जा सकता है। पार्थिव पटेल ने आखिरी टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसी साल की शुरुआत में खेला था।

साहा ने भारत के लिए 32 टेस्ट मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने करीब 31 की औसत से 1164 रन बनाए हैं। इस दौरान वह 3 शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके हैं। साहा को इस समय ना केवल भारत का बल्कि सर्वश्रेष्ट विकेटकीपर माना जाता है। खुद कप्तान विराट कोहली कह चुके हैं कि इस समय साहा से बेहतर विकेटकीपर भारत के पास नहीं है।

वहीं दिनेश कार्तिक को एत ऐसा क्रिकेटर माना जाता है जो काफी अपनी काबिलियल को अपने प्रदर्शन में तब्दील नहीं कर पाए हैं। कार्तिक ने भारत के लिए 24 टेस्ट में 27 की औसत से 1004 रन बनाए हैं, उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था। उस मैच में भी वह केवल 4 रन बना पाए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.