Move to Jagran APP

WPL 2023 के फाइनल मुकाबले में इन 5 खिलाड़ियों पर होगी सभी की निगाहें, 13-13 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज शामिल

WPL Final 2023 Mumbai Indians vs Delhi Capitals। महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला 26 मार्च को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटेदार टक्कर होने वाली है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 25 Mar 2023 01:17 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 01:17 PM (IST)
WPL Final 2023, Mumbai Indians vs Delhi Capitals।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। WPL Final 2023, Mumbai Indians vs Delhi Capitals। महिला प्रीमियर लीग (WPL Final) का फाइनल मुकाबला 26 मार्च को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस और मेग लेनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच कांटेदार टक्कर होने वाली है।

loksabha election banner

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में नंबर 1 स्थान हासिल करते हुए सीधा फाइनल में पहुंची। दिल्ली टीम ने कुल 8 में से 6 मुकाबलों मे जीत दर्ज की। वहीं, दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर मैच में यूपी वॉरियर्स को 72 रनों से करारी मात दी और फाइनल में प्रवेश किया। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं दोनों टीमों के उन 5 खिलाड़ियों पर जिन पर फाइनल मैच में सभी की निगाहें रहने वाली है।

MI vs DC 2023: फाइनल में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की निगाहें

1. मेग लेनिंग (Meg Lanning)

लिस्ट में पहले नंबर पर है दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लेनिंग का नाम, जिन्होंने महिला प्रीमियर लीग में 8 मैच खेलते हुए दो अर्धशतक जड़े और कुल 310 रन बनाए। ऐसे में मुंबई के खिलाफ फाइनल भिड़त में मेग से एक बड़ी पारी की उम्मीदें लगी हुई है।

2. नेट सीवर (Nat Sciver)

लिस्ट में दूसर नंबर पर है मुंबई इंडियंस की ऑलराउंडर नेट सीवर का नाम, जिन्होंने कुल 9 मैचों में 54.40 के औसत से 272 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल रहे। इसके साथ ही उन्होंने कुल 13 विकेट अपने नाम किए। ऐसे में फाइनल मैच में उनसे एक बड़ी पारी की आस है।

3. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है मुंबई इंडियंस की हरमनप्रीत कौर का नाम, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में खुद को एक शानदार कप्तान साबित किया है। हरमनप्रीत ने शानदार कप्तानी के साथ ही बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कुल 9 मैचों में कप्तान ने 244 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं।

4. मारिजैन कैप ( Marizanne Kapp)

मारिजैन कैप ने इस लीग में बल्ले और गेंद दोनों से अहम योगदान दिया। उन्होंने 8 मैच खेलते हुए 8 मैच खेलते हुए 9 विकेट चटकाए। इसके अलावा यूपी के खिलाफ 21 मार्च को खेले गए मैच में उन्होंने 34 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

5. हीली मैथ्यूज (Healy Matthews)

लिस्ट में पांचवें नंबर पर है हैली मैथ्यूज का नाम, जिन्होंने इस पूरी लीग में सबसे शानदार ऑलराउंडर की भूमिका निभाई। वो सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में टॉप 5 में शामिल रही, जिन्होंने अब तक उन्होंने 9 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 13 विकेट लिए और 258 रन भी बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.