Move to Jagran APP

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को उद्घाटन करेंगे मोदी और ट्रंप, BCCI बॉस भी हैं खुश

Worlds largest Cricket Stadium मोटेरा स्टेडियम बनकर तैयार हो गया है जिसका उद्घाटन 24 फरवरी को होने वाला है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 02:58 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 02:58 PM (IST)
दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को उद्घाटन करेंगे मोदी और ट्रंप, BCCI बॉस भी हैं खुश

नई दिल्ली, जेएनएन। Worlds largest Cricket Stadium: भारत में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो गया है। गुजरात राज्य के अहमदाबाद के मोटेरा में बने इस विशाल स्टेडियम के आखिरी चरण का काम भी लगभग खत्म हो चुका है और इस स्टेडियम का अब उद्घाटन जल्द होना है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का दर्जा प्राप्त करने जा रहे इस स्टेडियम का उद्घाटन 24 फरवरी को दुनिया के दो दिग्गज नेता करने वाले हैं।

loksabha election banner

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोटेरा के सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने भी कमर कस ली है। उधर, बीसीसीआइ के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली भी खुश हैं। एक लाख 10 हजार की दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम को बनाने में BCCI का भी बहुता सारा पैसा लगाा है। ऐसे में BCCI इसके उद्घाटन समारोह में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

BCCI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मंगलवार और बुधवार को दो एरियल व्यू वाली तस्वीरें इस स्टेडियम की शेयर की है। इसी एक तस्वीर को रिट्वीट करते हुए बीसीसीआइ बॉस सौरव गांगुली ने लिखा है, "इस विशाल और खूबसूरत स्टेडियम को देखकर अच्छा लग रहा है। अहमदाबाद से जुड़ी मेरी बतौर खिलाड़ी और कप्तान बहुत सी यादें हैं। एक लाख की दर्शक क्षमता वाले ईडन में पला बढ़ा हूं मैं, लेकिन वो नहीं रहेगा(भारत का सबसे बड़ा स्टेडियम) 24 फरवरी को यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।"

अभी तक भारत में सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम कोलकाता का ईडन गार्डेंस था, जिसकी दर्शक क्षमता करीब 70 हजार है, लेकिन एक समय पर उस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 94 हजार थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में बने एमसीजी में 1 लाख दर्शकों के बैठने का इतंजाम था, लेकिन अब इन सभी से मोटेरा स्टेडियम काफी ऊपर उठ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.