नॉटिंघम, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: टीम इंडिया गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के 18वां लीग मुकाबला खेलेगी। भारत का ये वर्ल्ड कप के 12वें सीजन का तीसरा जबकि न्यूजीलैंड का चौथा मुकाबला होगा। इससे पहले ट्रेंट ब्रिज के मैदान में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस की। इस अभ्यास सत्र के दौरान मैदान पर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी दिखे जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हो गए थे। 

शिखर धवन ने ट्रेंट ब्रिज में प्रैक्टिस सेशन में भाग नहीं लिया लेकिन वे काफी देर मैदान में सभी को अभ्यास करते देखते रहे। इस दौरान उनके बाएं हाथ में गर्म पट्टी के साथ-साथ एक सपोर्टिंग कवर भी बंधा हुआ था। टीम इंडिया के अभ्यास सत्र के दौरान शिखर धवन थोड़े मायूस दिखे क्योंकि चोट के चलते ना तो वो इस सत्र में शामिल थे और ना ही वर्ल्ड कप 2019 के अगले कुछ मैचों के लिए वे उपलब्ध हैं। हालांकि, धवन अभी वर्ल्ड कप से पूरी तरह बाहर नहीं हुए हैं। यही वजह है कि वे टीम के साथ बने रहेंगे।

वर्ल्ड कप 2019 का अपना तीसरा टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2019 की अंकतालिका की नंबर एक की टीम से खेलना है। इससे पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी दिग्गज टीमों को हराया है। वहीं, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को मात देकर तीन में से तीन मुकाबले जीतकर 6 अंक हासिल किए हैं। आप भी देखिए भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन के दौरान कैसा था शिखर धवन का रिएक्शन। 

आपको बता दें, बीसीसीआई के सहायक कोच संजय बांगर ने कहा कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम 10 से 12 दिन तक शिखर धवन को देखेगी। तब तक विजय शंकर या दिनेश कार्तिक उनके विकल्प के तौर पर होंगे। शिखर धवन अगले 2-3 मैच (न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच) तक बाहर रहेंगे। उसके बाद अगर जरूरी होगा तो किसी और नाम पर विचार किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur