नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 12वें विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक नई नीति बनाई है जिससे कि इस टीम के खिलाड़ियों का टूर्नामेंट के दौरान ध्यान नहीं भटके। पीसीबी की इस नई नीति के तहत इस विश्व कप के दौरान टीम की खिलाड़ियों की पत्नियां व उनकी गर्लफ्रेंड उनके साथ नहीं रह सकती। पीसीबी की तरफ से साफ कहा गया है कि अगर इस दौरान कोई खिलाड़ी अपने परिवार के साथ रहना चाहता है तो उन्हें खुद ही उनके रहने का इंतजाम करना पड़ेगा। इसके लिए बोर्ड किसी भी तरह का खर्च नहीं उठाएगी। हालांकि टीम के एक खिलाड़ी हैरिस सोहेल को विशेष परिस्थिति की वजह से परिवार को साथ रखने की अनुमति दी गई है। 

विश्व कप से पहले ही पाकिस्तान की टीम (Pakistan) इंग्लैंड (England) दौरे पर पांच वनडे मैचों की सीरीज और एक टी 20 मैच खेलने पहुंच गई थी। पांच मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान को 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था। वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद कर दिया गया था। इस सीरीज के दौरान टीम के खिलाड़ियों की पत्नियां उनके पास ही थीं। इस सीरीज के खत्म होने के बाद बोर्ड ने खिलाड़ियों को अपनी नई नीति से अवगत करा दिया है। पीसीबी विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के दौरान ये नहीं चाहती है कि टीम के खिलाड़ियों का ध्यान किसी वजह से भंग हो और इसके लिए ही ये नई नीति बनाई गई है। 

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम में कई बदलाव किए गए थे। टीम में मो. आमिर, वहाब रियाज व आसिफ अली को शामिल किया गया जबकि आबिद अली, फहीम अशरफ व जुनैद खान को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। पाकिस्तान की टीम कमान विश्व कप में सरफराज अहमद के हाथों में होगी। पाकिस्तान के अपना पहला मैच 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है। 

विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम- 

सरफराज अहमद (कप्तान व विकेटकीपर), बाबर आजम, फखर जमां, इमाम-उल-हक, हैरिस सोहेल, आसिफ अली, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मो. आमिर, मो. हसनैन, शादाब खान, शोएब मलिक व वहाब रियाज। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप