लंदन। World Cup 2019 12वें विश्व कप का आगाज होने में सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं और उससे पहले इस टूर्नामेंट के आधिकारिक सांग को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने लांच कर दिया है। इस बार इस आधिकारिक सांग का टाइटल 'स्टैंड बाई' रखा गया है। इस गीत को 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट के दौरान शहर में इससे संबंधित कार्यक्रमों में बजाया जाएगा। इस आधिकारिक गीत स्टैंड बाई को ब्रिटेन के प्रसिद्ध रूडिमेंटल बैंड और लोरिन ने मिलकर बनाया है। आइसीसी के मुताबिक इस गीत में यूनाइटेड किंग्डम की सांस्कृतिक विविधता को बताया गया है।

आइसीसी वनडे विश्व कप दुनिया की सबसे बड़ी खेल प्रतियोगिताओं में से एक है जिसमें 10 लाख फैंस एकजुट होंगे और दुनिया भर के करोड़ों फैंस विश्व कप के दौरान खेले जाने वाले 48 मैचओं का सीधा प्रसारण टीवी पर देख सकेंगे।

12वें विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस बार विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों में मेजबान इंग्लैंड के अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज शामिल हैं। इंग्लैंड में पांचवीं बार विश्व कप का आयोजन हो रहा है। इससे पहले पहला और दूसरा और तीसरा विश्व कप यानी 1975, 1979 और 1983 में इसका आयोजन इंग्लैंड में किया गया था। इसके बाद वर्ष 1999 में चौथी बार इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट की मेजबानी की थी। अब 20 वर्ष के बाद एक बार फिर से इंग्लैंड में पांचवीं बार इसका आयोजन किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern