मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Sri Lanka vs New Zealand: साल 2015 वर्ल्ड कप की उपविजेता न्यूजीलैंड का सामना वर्ल्ड कप 2019 के आगाज मैच में श्रीलंका से हुआ। न्यूजीलैंड ने कार्डिफ के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से मात दी। इसी मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है जो क्रिकेट के इतिहास में आज नहीं हुआ। 

दरअसल, एक पूरे वनडे मैच में कभी भी तीन सलामी बल्लेबाज नाबाद नहीं लौटे हैं। लेकिन, शनिवार को खेले गए वर्ल्ड कप के तीसरे लीग मुकाबले में श्रीलंका की ओर से कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो नाबाद लौटे हैं। खास बात ये है कि तीनों ही खिलाड़ियों ने अर्धशतक ठोके हैं, जो अपने आप में इतिहास है।

वर्ल्ड कप के आगाज मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। ऐसे में श्रीलंका की ओर से लाहिरु थिरिमान्ने और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने सलामी जोड़ी के रूप में आए। थिरिमान्ने तो 4 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन, कप्तान करुणारत्ने आखिर में नाबाद लौटे। 

करुणा रत्ने ने इस मुकाबले में 84 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 52 रन बनाए। वहीं, श्रीलंका 29.2 ओवर में 36 रन पर ढेर हो गई। उधर, 137 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल(नाबाद 73 रन) और कोलिन मुनरो (नाबाद 58 रन) की दमदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर ये लक्ष्य दस विकेट रहते हासिल कर लिया। 

वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब एक मैच में तीन सलामी बल्लेबाज नाबाद लौटे हैं। हालांकि, इससे पहले साल 2009 में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच ऐसा मुकाबला हुआ था जिसमें तीन बल्लेबाज नाबाद लौटे थे। लेकिन, ये मैच 10.3 ओवर का हुआ था जो बारिश की वजह से बेनतीजा रहा था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप