Move to Jagran APP

World Cup 2019: अफगानिस्तान के सामने इंग्लैंड की मुश्किल चुनौती, कैसे पार पाएंगे मेजबान

World Cup 2019 England vs Afghanistan Match Preview अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को वर्ल्ड कप 2019 का 24वां मुकाबला खेला जाएगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 17 Jun 2019 09:33 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 09:33 PM (IST)
World Cup 2019: अफगानिस्तान के सामने इंग्लैंड की मुश्किल चुनौती, कैसे पार पाएंगे मेजबान

मैनचेस्टर, प्रेट्र। ICC Cricket World Cup 2019 England vs Afghanistan Match: खिलाड़ियों की चोटों से परेशान इंग्लैंड कमजोर प्रतिद्वंद्वी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को विश्व कप के मुकाबले में अपने टीम संयोजन को ठीक करके सेमीफाइनल में प्रवेश का दावा प्रबल करने के इरादे से उतरेगी। इससे पहले मेजबान टीम इंग्लैंड ने 3 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मुकाबला गंवाया है। 

loksabha election banner

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को कमर में दर्द के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान मैदान छोड़कर जाना पड़ा था जबकि सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय भी बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से वापस पवेलियन लौट गए थे। वह चोट के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे और श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले मैच में भी नहीं खेल सकेंगे।

वहीं, मोर्गन का अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले उनकी फिटनेस का आकलन किया जाएगा और फिट होने पर ही वह इस टीम के खिलाफ खेल सकते हैं। मोर्गन के फिट नहीं होने पर उप कप्तान जोस बटलर टीम की कमान संभालेंगे। पाकिस्तान से हारने के बाद इंग्लैंड ने तीनों विभागों में अपने प्रदर्शन में सुधार किया और अब वह अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराने के इरादे से उतरेगा।

दूसरी ओर अफगानिस्तान पहली जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेगा। दूसरी बार विश्व कप में खेल रही अफगान टीम अब तक दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और न्यूजीलैंड से हार चुकी है। अफगानिस्तान की चिंता का सबब उसकी बल्लेबाजी है क्योंकि किसी भी मैच में वे 40 ओवर भी नहीं टिक सके। राशीद खान को छोड़कर उनका कोई खिलाड़ी प्रदर्शन की छाप नहीं छोड़ पाया। विकेट अगर स्पिनरों की मददगार होती है तो राशीद और मुहम्मद नबी की भूमिका अहम होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.