नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Afghanistan vs Australia Match: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान डेविड वार्नर एक साल से ज्यादा समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटे हैं। डेविड वार्नर ने बॉल टैंपरिंग के चलते एक साल का बैन झेला है। मार्च 2018 में आखिरी अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने वाले डेविड वार्नर वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ बैन के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरे। इसी मैच की पहली पारी में डेविड वार्नर के साथ जो हुआ वो किसी ने नहीं सोचा होगा। 

दरअसल, अफगानिस्तान के खिलाफ पहले गेंदबाजी कर रही ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान एरोन फिंच ने डेविड वार्नर को बाउंड्री लाइन पर भेज दिया। बाउंड्री लाइन पर डेविड वार्नर फील्डिंग कर रहे थे तभी कुछ उनके फैंस उनके पास पहुंच गए। ऑस्ट्रेलियाई टीम और डेविड वार्नर के फैंस ने उनके साथ सेल्फी ली और अपने बैट्स पर ऑटोग्राफ भी लिए, जो दर्शाता है कि वे भले ही बैन के बाद लौटे हों लेकिन उनको प्यार भरपूर मिल रहा है। 

आपको बता दें, इससे पहले अभ्यास मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को चीटर...चीटर की हूटिंग का सामना करना पड़ा था। लेकिन, इस बार डेविड वार्नर को ग्राउंड में भरपूर प्यार मिला है। हालांकि, इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की चिरप्रतिद्वंदी टीम इंग्लैंड नहीं थी। शायद इंग्लैंड के खिलाफ फिर से डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ को हूटिंग का सामना करना पड़ा सकता है, जिसके लिए दोनों खिलाड़ी तैयार हैं।    

वर्ल्ड कप 2019 के चौथे लीग मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 208 रन का लक्ष्य दिया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 35वें ओवर में हासिल कर लिया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने नाबाद 89 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Vikash Gaur