Move to Jagran APP

महिला टी-20 विश्व कप: फाइनल में वेस्टइंडीज, अब ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

ब्रिटनी कूपर (61 रन) और स्टेफनी टेलर (3 विकेट) ने वेस्टइंडीज को महिला ट्‍वेंटी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा दिया हैं। अब रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस पर वेस्टइंडीज का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। वेस्टइंडीज ने दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 6 रन से हरा दिया।

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 31 Mar 2016 07:00 PM (IST)Updated: Thu, 31 Mar 2016 07:06 PM (IST)
महिला टी-20 विश्व कप: फाइनल में वेस्टइंडीज, अब ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

मुंबई। ब्रिटनी कूपर (61 रन) और स्टेफनी टेलर (3 विकेट) ने वेस्टइंडीज को महिला ट्वेंटी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा दिया हैं। अब रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस पर वेस्टइंडीज का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। वेस्टइंडीज ने दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 6 रन से हरा दिया।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 143 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। ओपनर्स रचेल प्रीस्ट (6) और सूजी बेट्स (12) जल्दी पैवेलियन लौट गई। सोफी डेविन (22), सारा मॅक्ग्रलाशन (38) और एमी सेटरथवेट (24) ने अच्छी शुरुआत हासिल की। न्यूजीलैंड जब मैच पर पकड़ बनाता दिखा तब स्टेफनी टेलर ने मॅक्ग्रलाशन और सेटरथवेट को आउट करके वेस्टइंडीज की जबर्दस्त वापसी कराई। इसके बाद कैरेबियाई गेंदबाजों ने कीवी टीम को खुलकर खेलने नहीं दिया और रोमांचक मुकाबला 6 रन से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।

वेस्टइंडीज की तरफ से स्टेफनी टेलर ने सर्वाधित तीन विकेट लिए। एफी फ्लेचर, शमिलिया कॉनेल और शाकुआना क्विनटाइन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले ब्रिटनी कूपर के शानदार अर्द्धशतक (61) की मदद से वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 143 रन बनाए।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। अभी स्कोर 18 तक ही पहुंचा था कि निल्सन ने हैवली मैथ्यूज (16) को पैवेलियन लौटाया।

इसके बाद कप्तान स्टेफनी टेलर (25) ने ब्रिटनी कूपर के साथ पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। डिवाइन ने टेलर को पर्किंस के हाथों झिलवाया। कूपर को इसके बाद डिएंड्रा डॉटिन का साथ मिला और ये दोनों स्कोर को 122 तक ले गई। इस दौरान कूपर ने अर्द्धशतक पूरा किया। डिवाइन ने डॉटिन (20) को बोल्ड कर इंडीज को तीसरा झटका दिया।

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी कूपर पर निर्भर थी, लेकिन डिवाइन ने कूपर को विकेटकीपर प्राइस्ट के हाथों झिलवाकर टीम को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। कूपर ने 48 गेंदों में 5 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। एम. एग्विलिएरा 15 रनों पर नाबाद रही। न्यूजीलैंड की मध्यम तेज गेंदबाज सोफी डिवाइन ने 22 रनों पर 4 विकेट झटके।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.