Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड का यह युवा बल्लेबाज सचिन के रिकॉर्ड के करीब पहुंचा

न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा बार नर्वस नाइंटीज के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के करीब पहुंचे।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2015 03:31 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2015 04:05 PM (IST)
न्यूजीलैंड का यह युवा बल्लेबाज सचिन के रिकॉर्ड के करीब पहुंचा

नई दिल्ली। केन विलियम्सन ने शुक्रवार को अपनी जबरदस्त पारी के जरिए न्यूजीलैंड को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वन-डे में जीत दिलाई और सीरीज पर कब्जा दिलाया। विलियम्सन ने इस मैच में 90 रन बनाए और वे महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा बार 'नर्वस नाइंडीज' के शिकार होने के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए।

loksabha election banner

विलियम्सन इस मैच में 90 रन बनाने के बाद न्यूम्बु की गेंद पर इर्विन को कैच थमा बैठे। पिछली छह पारियों में यह चौथा मौका था जब वे नर्वस नाइंटीज (90 से 100 के बीच आउट होना) के शिकार हुए। वैसे इस वर्ष उनके नर्वस नाइंडीज में आउट होने का यह पांचवां मौका था। अब वे एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा 6 बार नर्वस नाइंटीज में आउट होने के सचिन के रिकॉर्ड से मात्र एक कदम पीछे हैं। सचिन ने 2007 में यह उपलब्धि हासिल की थी।

विलियम्सन पिछले मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ 97 रन आउट हुए थे। वे इससे पहले जून में इंग्लैंड के खिलाफ 93 और 90 रनों पर आउट हुए थे। वे इस वर्ष पहली बार जनवरी में ड्यूनेडिन में श्रीलंका के खिलाफ 97 रनों पर आउट हो चुके हैं।

वन-डे में छठी लगातार 50 से ज्यादा रनों की पारी

विलियम्सन ने इस मैच में 90 रन बनाए, यह वन-डे में उनका लगातार 50 से ज्यादा स्कोर है। उन्होंने इसी के साथ वन-डे में लगातार छह 50 से ज्यादा स्कोर बनाने के मामले में गार्डन ग्रीनिज, एंड्रयू जोंस, मार्क वॉ और मोहम्मद यूसुफ जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली। अब इस मामले में सिर्फ पाकिस्तान के जावेद मियांदाद ही उनसे आगे हैं, जिन्होंने वन-डे में रिकॉर्ड लगातार 9 बार 50 से ज्यादा की पारी खेली हैं।

क्रिेकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.