Move to Jagran APP

WTC Final से Josh Hazlewood का बाहर होना क्यों है AUS टीम के लिए बड़ा झटका? IND बैटर्स ने ली होगी राहत की सांस

Josh Hazlewood WTC Final 2023 ऑस्ट्रेलिया की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है। जोश हेजलवुड डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हो चुके हैं। हेजलवुड का बाहर होना कंगारू टीम के लिए बड़ा झटका है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Mon, 05 Jun 2023 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 06:16 PM (IST)
Josh Hazlewood WTC Final 2023- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम की नींद उड़ चुकी है। वर्ल्ड क्लास गेंदबाज और इस फॉर्मेट के सबसे घातक बॉलर माने जाने वाले जोश हेजलवुड डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हो गए हैं। हेजलवुड का खिताबी मुकाबले से आउट होना कंगारू टीम के लिए बड़ा झटका है, तो भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी खुशखबरी है। हम ऐसा क्यों कह रहे हैं वो आइए आपको आंकड़ों के लिहाज से समझाते हैं।

loksabha election banner

इंग्लैंड में दमदार हेजलवुड का रिकॉर्ड

जोश हेजलवुड को इंग्लैंड की धरती टेस्ट क्रिकेट में बेहद रास आती है। हेजलवुड ने इंग्लिश सरजमीं पर अपने करियर में अब तक कुल 8 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 36 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका औसत 23.58 का रहा है। वहीं, कंगारू बॉलर एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी कर चुका है। यही वजह है कि हेजलवुड के बाहर होने की खबर से भारतीय बल्लेबाजों ने राहत की सांस जरूर ली होगी।

भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड

इंग्लैंड में तो हेजलवुड की तूती बोलती ही है, इसके साथ ही उनका रिकॉर्ड भारत के खिलाफ भी बेहद शानदार है। हेजलवुड टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के खिलाफ 15 मैचों में मैदान पर उतरे हैं। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने 51 विकेट अपनी झोली में डाले हैं। भारत के खिलाफ हेजलवुड चार बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं।

हेजलवुड की जगह माइकल नेसर की एंट्री

जोश हेजलवुड की जगह ऑस्ट्रेलिया की टीम में माइकल नेसर को शामिल किया गया है। नेसर बॉलिंग ऑलराउंडर हैं और उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल खेला था। हालांकि, नेसर को डब्ल्यूटीसी फाइनल में मौका मिलने के बेहद कम चांस नजर आते हैं।

ओवल में कंगारू टीम के आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड के इस ग्राउंड पर 38 मैच खेले हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया को मात्र 7 में जीत नसीब हुई है, तो 17 मैचों में टीम ने हार का मुंह देखा है। कंगारू टीम ने इस मैदान पर आखिरी जीत आठ साल पहले दर्ज की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.