नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। जरूरी है कि इस मैच से पहले दोनों टीमों के मजबूत और कमजोर पहलुओं पर नजर डालें। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम कागजों पर पाकिस्तान के मुकाबले काफी बेहतर दिखती है।

ताकत- न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी ताकत है गेंदबाजी। इस टूर्नामेंट में ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी फिर से उसी मैदान पर लौटेंगे, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के शीर्ष क्रम को थर्रा दिया था। वहीं,न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों में डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और कप्तान विलियम्सन अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं।

कमजोरी- न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड टीम की कमजोरी की बात करें तो स्पिन के विरुद्ध इस टीम के बल्लेबाजों का रिकॅार्ड काफी बुरा रहा है। गौरतलब है कि विश्व कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबलों में पाकिस्तान के आगे न्यूजीलैंड की टीम ने कई बार घुटने टेके हैं। पाकिस्तान ने 1992 और 1999 के वनडे वर्ल्ड कप और 2007 के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था। बता दें कि कप्तान केन विलियमसन का बल्ला भी इस टूर्नामेंट में ज्यादा नहीं बोला है। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ वो रन बनाने में असफल रहे थे।

कमजोरी- पाकिस्तान

पाकिस्तान टीम की कमजोरी की बात करें तो बाबर ब्रिगेड की सबसे बड़ी कमजोरी कप्तान बाबर आजम की बल्लेबाजी खुद है। इस टूर्नामेंट में बाबर का बल्ला ज्यादातर मैचों में खामोश ही रहा है। उनके जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान का बल्ला भी इस टूर्नामेंट में ज्यादा नहीं बोला है। पाकिस्तान टीम की मध्यमक्रम बल्लेबाजी भी इस टूर्नामेंट में काफी कमजोर रही है। बता दें कि इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद हारिस किसी का औसत 30 भी नहीं है। वहीं, पाकिस्तान की फील्डिंग भी काफी लचर है।

ताकत- पाकिस्तान

पाकिस्तान टीम की ताकत की बात करें तो शाहीन शाह आफरीदी की अगुआई में तेज गेंदबाजी आक्रमण भी शानदार है। मोहम्मद नवाज और शादाब खान स्पिन ऑलराउंडर हैं। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने पिछले तीनों मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, खुशदिल शाह, शान मसूद, मोहम्मद हारिस, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह , शाहीन अफरीदी

न्यूजीलैंड- फिन एलन, डेवोन कॉनवे (wk), केन विलियमसन (c), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट